अफगानिस्तान में उठी पाकिस्तान से युद्ध करने की मांग

अफगानिस्तान के नंगरहार और कुनार क्षेत्रों में पाकिस्तान की गोलीबारी का जमकर विरोध किया जा रहा है. अफगानिस्तान के प्रमुख अशरफ गनी से इस मामले में अपील की गई है कि पाकिस्तान के विरूद्ध युद्ध की घोषणा की जाए. मिली जानकारी के अनुसार हेलमंद प्रोविन्स की राजधानी लश्करगाह में पाकिस्तान के विरूद्ध प्रदर्शन किया गया. दरअसल पाकिस्तान को आतंकवाद को बढ़ाने वाला राष्ट्र कहा गया. इतना ही नहीं यह बात भी सामने आई है कि लश्कर ए झांगवी, जैश ए मोहम्मद व हक्कानी नेटवर्क की अफगानिस्तान में आतंक फैला रहे हैं लेकिन इसके बाद भी पाकिस्तान इनके खिलाफ कार्रवाई नहीं कर रहा है.

पाकिस्तान की सीमा से सटे डूरंड लाईन क्षेत्र में भी पाकिस्तान अपनी गतिविधियों को अंजाम दे रहा है. इसे बेहद गंभीर माना गया है. इस मामले में प्रदर्शनकारियों ने अपील की है कि अफगानिस्तान को पाकिस्तान के विरूद्ध युद्ध का एलान कर देना चाहिए. सदस्यों ने कहा कि वे यह नहीं चाहते हैं कि अफगानिस्तान पाकिस्तान की सेना और आतंकियों के हाथों में पड़कर नष्ट हो जाए.

प्रदर्शनकारियों का कहना था कि पाकिस्तान द्वारा बलूचिस्तान और अन्य क्षेत्रों में रहने वाले अफगान लोगों पर आतंकी होने का आरोप लगाकर उन्हें प्रताड़ित कर रहा है. नंगरहार व कुनार आदि क्षेत्रों में अफगान शहरों पर मिसाईल अटैक किया जा रहा है. मिली जानकारी के अनुसार पाकिस्तान और अफगानिस्तान की सीमा के समीप सैन्य गतिविधियां बढ़ाई जा रही हैं.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*


This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.