अमजद साबरी के परिवार पर मौत का साया

पाकिस्तान में पिछले साल कव्वाल और सूफियाना संगीत के बड़े नाम अमजद साबरी की हत्या कर दी गई थी। अब उनके परिवार को भी अपनी मौत का डर सताने लगा है। ऐसे में अमजद साबरी का परिवार पाकिस्तान छोड़कर लंदन जाने की तैयारी कर रहा है। पाकिस्तानी मीडिया के हवाले से अमजद के भाई अजमत साबरी का कहना है कि उनके परिवार को लग रहा है कि उन पर निगाह रखी जा रही है।

उन्हें अपनी सुरक्षा को लेकर डर सता रहा है। अजमत के मुताबिक इन हालात में पाकिस्तान में रहना मुश्किल हो गया है। अगर उन्हें कल ही वीजा मिल जाए तो वे लंदन चले जाएंगे। वहां उनका एक भाई पहले से रहता है। हालांकि अजमत ने माना है कि उनके परिवार को कोई धमकी नहीं मिली है और अब भी अपने शहर लिकायताबाद को बेहद प्यार करते हैं।23 जून, 2016 में कराची में मोटरसाइकिल सवार हमलावरों ने सूफी कव्वाल अमजद साबरी को तीन गोलियां मारी थीं।

आतंकी संगठन तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान ने इस हमले की जिम्मेदारी ली थी। 45 साल के गायक और उनके एक सहयोगी कराची के भीड़भाड़ वाले लियाकतबाद 10 इलाके में कार से सफर कर रहे थे तभी मोटरसाइकिल सवार बंदूकधारियों ने उनके वाहन पर गोलियां चलायीं जिसमें वे गंभीर रूप से घायल हो गए थे। दोनों को अब्बासी शहीद अस्पताल ले जाया गया, जहां साबरी ने दम तोड़ दिया था।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*


This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.