अमर्त्य सेन की डॉक्यूमेंट्री का ट्रेलर हुआ रिलीज…

Entertainment

आपको बता दे कि पूर्व में भी सेंसर बोर्ड ने जाने माने अर्थशास्त्री और नोबल पुरस्कार विजेता अमर्त्य सेन पर बनी सुमन घोष की डॉक्यूमेंट्री ‘द आर्ग्यूमेनटेटिव इंडियन’ से चार शब्दों को हटाने को कहा था. तथा इसके लिए यह भी सुनने मे आया था कि सेंसर ने फिलहाल इसे पास करने से इंकार कर दिया है. समाचार एजेंसी आईएएनएस के मुताबिक सेंसर को गुजरात, गाय, हिंदुत्व व्यू ऑफ इंडिया और हिंदू इंडिया जैसे शब्दों पर आपत्ति है.

अब इस हंगामेदार डॉक्यूमेंट्री ‘द आर्ग्यूमेनटेटिव इंडियन’ का ट्रेलर भी रिलीज हो गया है. जी हाँ खबर के मुताबिक पता चला है कि, अमर्त्य सेन पर बने डॉक्यूमेंट्री में ‘गाय’, ‘गुजरात’, ‘हिंदू भारत’ और ‘हिंदुत्व’ शब्दों के प्रयोग पर सेंसरशिप विवाद के बीच फिल्मकार सुमन घोष ने इस डॉक्यूमेंट्री का 141 सेकेंड का एक ट्रेलर इंटरनेट पर अपलोड किया है. हालांकि, इस ट्रेलर में ये चार शब्द नहीं हैं.

घोष ने शुक्रवार को अपने फेसबुक पोस्ट में लिखा, “आज 14 जुलाई को हम अपनी फिल्म ‘द अर्गुमेंटिव इंडियन’ को रिलीज करने वाले थे, बेशक हमें ऐसा नहीं करने दिया गया. हमने रिलीज के लिए एक ट्रेलर तैयार किया था, अगर आपको पसंद आये तो कृपया इसे साझा करें. इसमें टैगोर की कविता का वाचन विक्टर बनर्जी द्वारा किया गया है. मैं देशभर से लोगों और मीडिया से मिल रहे समर्थन के लिए आभारी हूं.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *