आतंकवाद से लड़ने के लिए Facebook, Microsoft, Twitter, और YouTube ने थामें हाथ

Tech World

आतंकवाद के खिलाफ एक ग्लोबल इंटरनेट फोरम की घोषणा करने के लिए फेसबुक ने आज अपने हाथ माइक्रोसॉफ्ट, ट्विटर और यूट्यूब के साथ मिलाएं। इस गठबंधन का उद्देश्य आतंकवाद और हिंसक उग्रवादियों के खिलाफ एक कड़क कदम उठाना है जिस में ये सोशल प्लेटफार्म अपनी कंस्यूमर सर्विसेज को इन आतंकवाद और हिंसक उग्रवादियों के खिलाफ तैयार करेंगे।

रिलीज़ से:

“दिन पर दिन बढ़ता आतंकवाद और हिंसक उग्रवाद एक वैश्विक समस्या बनता जा रहा है और हम सभी के लिए एक महत्वपूर्ण चुनौती साबित हो रहा है। हम इन सभी मुद्दों को बहुत गंभीरता से लेते हैं, और हमारी प्रत्येक कंपनी ने पॉलिसीज़ और रिमूवल प्रैक्टिसेज विकसित की हैं जो हमें हमारे होस्टेड उपभोक्ता सेवाओं पर आतंकवादी या हिंसक उग्रवादी सामग्री के खिलाफ कड़ी मेहनत करने में सक्षम बनाती हैं। हम मानते हैं कि हमारे अलग-अलग प्रयासों के सर्वोत्तम तकनीकी और संचालन तत्वों को एक साथ मिलाते हुए, और मिलकर काम करके, हम ऑनलाइन आतंकवादी सामग्री के खतरे पर अधिक प्रभाव डाल सकते हैं।”

इन में से प्रत्येक प्लात्फ्रोम ने अतीत में उग्रवादियों और / या प्रचार सामग्री के साथ अपनी अलग ही कुछ समस्याओं का सामना किया हैं: माइक्रोसॉफ्ट के साथ Azure पर होस्ट की गई सामग्री (और बिंग में सर्च रिजल्ट्स), अपने कमैंट्स के साथ यूट्यूब, और दो सोशल नेटवर्क, जिनमें से दोनों ने ऑफेंसिव कंटेंट को हटाने में या तो गुस्से का या फिर नाकामयाबी का सामना किया है।

ये कोलैबोरेशन ईयू इंटरनेट फोरम और शेयर्ड इंडस्ट्री हैश डाटाबेस जैसी अन्य पहलों के समान लक्ष्य के साथ आता है – ये दोनों ही फोरम ऑनलाइन एक्सट्रेमिस्ट कंटेंट को बढ़ने से रोकने की लक्ष्य से बनाये गए हैं।

ऑनलाइन आतंकवाद से लड़ने के लिए, मंच तीन केंद्रीय विचारों पर ध्यान देगा:

टेक्नोलॉजिकल सोलूशन्स: नयी एडवांस्ड मशीन टेक्निक्स के इस्तेमाल से ये फोरम एक नयी कंटेंट डिटेक्शन और क्लासिफिकेशन को इम्प्लीमेंट करने के लिए काम करेगा साथ ही साथ किस तरह का कंटेंट हटाना चाहिए है इसके केथोडस की रिपोर्टिंग के लिए भी काम करेगा।

रिसर्च: फोरम भविष्य में टेक्निकल प्रोब्लेम्स और पालिसी डिसिशन को गाइड करने के लिए रिसर्च करेगा।

ज्ञान बांटना: शामिल पार्टियों के बीच ज्ञान बांटने के अलावा, ये ग्रुप अपने भविष्य लक्ष्यों के लिए और एक्सट्रेमिस्ट कंटेंट से डील करने के लिए बेहतरीन सलूशन बनाने के लिए सरकार, सिविल ग्रुप्स, एकेडेमिक्स और दूसरी अन्य कंपनियों के साथ काम करने का विचार रखता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *