इस विडियो को देख समझ नहीं पाएँगे कि क्या उल्टा है और क्या सीधा

OMG!

जरा सोचिए जिस घर में आप रह रहे हैं वो उल्टा हो जाए तो…कहने का मतलब ये है कि जब आप योगा करते हैं तो उसमें एक आसन होता है जिस शीर्षासन कहते हैं उसमें सब उल्टा नजर आता है. वैसे ही अगर आपका घर भी उल्टा हो जाए तो…आप सोच रहे होंगे कि कैसी बहकी बहकी बातें हो रही हैं. फिर भी सोच के देखिए. हम आपसे ऐसा इसलिए कह रहे हैं क्योंकि एक उल्टा घर बनकर तैयार हो गया है. राजधानी ताइपे के हुआशान क्रिएटिव पार्क में बना ये घर 300 स्क्वेयर मीटर में बना है और इस पर करीब 4 करोड़ रुपए खर्च हुए हैं.

3 मंजिला इस घर में बेडरूम, बाथरूम और किचन है. दो महीनों में तैयार हुए इस घर का डिजाइन एक डॉल हाउस से प्रेरित होकर बना है. इसे एक एग्जीबिशन के लिए तैयार किया गया था और जुलाई महीने तक यह इसी जगह रहेगा. घर में फायरप्लेस के साथ-साथ कार पार्किंग में कार भी खड़ी की गई है जिसे देखकर लोग हैरान रह जाते हैं. ताइवान के हुआसान क्रिएटिव पार्क में आर्किटेक्ट्स के एक समूह ने उल्टा-पुल्टा घर बनाकर पर्यटकों को चकित कर दिया.

घर को पूरी तरह उल्टा बनाया गया. घर के बाहरी स्वरूप से लेकर अंदर की हर चीज आपको अहसास कराएगी कि आप छत से उल्टे लटके हुए हैं. घर की छत एक तरह से जमीं पर बनी हुई है व छत घर का फ्लोर. सामान भी इतनी खूबसूरती से सजाया है कि आपको अलग दुनिया का अहसास होता है. इस घर पर 4.12 करोड़ रुपए लागत आई इै. 300 वर्ग मीटर में बनाई गई है कलाकृति. 22 जुलाई तक पर्यटक देख सकेंगे इस घर का नजारा. तो देर किस बात की हो जाइए तैयार उल्टा-पुल्टा घर देखने के लिए.