ऐसा शहर जहाँ आसमान से बरसती है मछलियाँ

यह बात शायद आपको पढ़ने में थोड़ी सी अजीब लगे लेकिन यह बिलकुल ही सही है. जहाँ हमने आमतौर पर पानी की बारिश या फिल्मों में फूलों की बारिश के बारे में सुना है. तो वहीँ दुनिया में एक ऐसा देश भी है जहां पिछले 100 सालो से मछलियों की बारिश हो रहे है. जी हाँ, यह बिलकुल सच है. आपको बता दे कि मैक्सिको के पास एक छोटा सा देश है जिसका नाम “होंडुरास” है.

यहाँ पर लगभग 100 सालो से मछलियों की लगातार बारिश होती चली आ रही है. इसके बारे में यह कहा जाता है कि इन बारिशो का कारण अंटलांटिक सागर है. लेकिन यह सागर भी यहाँ से 200 किलोमीटर की दुरी पर है और इस बारिश के सागर से जुड़े होने के कोई ठोस सबूत भी नहीं मिले है. कुछ लोगो का यह भी कहना है कि 18वी शताब्दी में यहाँ पर एक पुजारी रहा करते थे और वे बड़े ही दयावान किस्म के व्यक्ति थे.

कहते है कि उनसे वहां पर रहने वाले लोगो की गरीबी देखी नहीं जाती थी. इस गरीबी से निजात के लिए उन्होंने लगातार 3 दिन और 3 रात तक बिना कुछ खाए पीए भगवान से प्राथना की कि कोई ऐसा चमत्कार हो जाए की यहाँ के लोग भूख से न तड़पे. अचानक इसके 3 दिनों बाद वहां घनघोर अँधेरा छाया और जोरदार बारिश होने लगी. इस बारिश में पानी की बजाय मछलियाँ बरसने लगी. कहा जाता है कि तभी से यहाँ मछलियों की बारिश होती है और और वहां का कोई इंसान अब भूखा भी नहीं रहता है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*


This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.