करतारपुर कॉरिडोर को लेकर भारत को प्रस्ताव भेज सकती है पाकिस्तान सरकार

इस्लामाबाद : करतारपुर कॉरिडोर को लेकर पाकिस्तान सरकार भारत को एक प्रस्ताव भेज सकती है। जिसमें कुछ शर्तें रखी गई हैं। इन शर्तों में शामिल है यह एक परमिट आधारित प्रवेश होगा। पासपोर्ट अनिवार्या होगा, प्रतिदिन 500 से ज्यादा श्रद्धालुओं को आने की इजाजत नहीं होगी और दर्शनों के लिए आने वाले श्रद्धालुओं के बारे में भारत को तीन दिन पहले सूचना देनी होगी। यह बातें पाकिस्तानी मीडिया ने कही हैं।

गोलीबारी की घटनाओं को रोकने के लिए अमेरिकी पुलिस ने चलाया ऐसा अभियान

राजनीतिक नहीं सांस्कृतिक पहल थी

जानकारी के लिए बता दें गुरुवार को पाकिस्तान ने एक बार फिर से करतारपुर कॉरिडोर और कश्मीर का राग अलापा जिस पर भारत ने उसे कड़ी फटकार लगाई। पाकिस्तान ने इमरान सरकार के लिए करतारपुर कॉरिडोर को ‘सबसे बड़ा कूटनीतिक प्रयास’ करार देते हुए कहा था कि कश्मीर मुद्दा हमारी प्राथमिकता में शीर्ष पर है। लेकिन इसके ठीक बाद भारत की तरफ से कहा गया कि करतारपुर कॉरिडोर प्रोजेक्ट कूटनीतिक या राजनीतिक नहीं बल्कि सांस्कृतिक पहल थी। 

नए साल में भी जारी रहेगा अमेरिका में शटडाउन

साथ ही बताया गया था कॉरिडोर की पहल का अर्थ यह नहीं है कि भारत बड़े मुद्दों पर पाकिस्तान के साथ वार्ता शुरू करने के लिए तैयार है। बता दें कि पाकिस्तान के विदेश कार्यालय के प्रवक्ता कि माने तो कश्मीर मुद्दा पाकिस्तान की प्राथमिकता में शीर्ष पर ही रहा है। 

12.59 करोड़ रुपए में बिकी है यह मछली, ख़ासियत जानकर आप भी रह जायेंगे हैरान

आम चुनाव से पहले दस घंटे ठप रहीं बांग्लादेश की इंटरनेट सेवाएं

सुनामी के बाद अब भूकंप की चपेट में इंडोनेशिया

Source – https://www.newstracklive.com/news/pakistan-on-kartarpur-corridor-mc24-nu-1262860-1.html