गाजीपुर में बोले पीएम मोदी, आपका भविष्य सुधारने के लिए दिन रात एक कर रहा आपका चौकीदार

Advertisement

लखनऊ: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज उत्तर प्रदेश के वाराणसी और ग़ाज़ीपुर के दौरे पर हैं, इस दौरान उन्होंने एक सभा को सम्बोधित करते हुए कहा है कि महाराज सुहैलदेव देश के उन वीरों में रहे हैं, जिन्होंने मां-भारती के सम्मान के लिए संघर्ष किया था, महाराज सुहैलदेव जैसे नायक जिनसे हर वंचित, हर शोषित, प्रेरणा लेता है, उनका स्मरण भी तो सबका साथ, सबका विकास के मंत्र को और शक्ति देता है. पीएम मोदी ने ये सम्बोधन महाराज सुहैलदेव के नाम वाला डाक टिकट जारी करने के बाद दिया.

डिजिटल पैमेंट कारण एटीएम संख्या में आई कमी : ऱिजर्व बैंक

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार का दृढ़ निश्चय है कि जिन्होंने भी भारत की रक्षा, सामाजिक जीवन को ऊपर उठाने में योगदान दिया है, उनकी स्मृति को मिटने नहीं दिया जाएगा. पीएम मोदी ने कहा कि आज गरीब से गरीब की भी सुनवाई होने का मार्ग खुला है, समाज के आखिरी पायदान पर खड़े व्यक्ति को गरिमापूर्ण जीवन देने का ये अभियान अभी शुरुआती दौर में है. अभी एक ठोस आधार बनाने में सरकार सफल हुई है, इस नींव पर मजबूत इमारत तैयार करने का काम अभी बाकी है.

एचडीएफसी ग्रुप बना देश का सबसे बड़ा कारोबारी समूह

पीएम मोदी ने कहा कि पूर्वी उत्तर प्रदेश में रेलवे के महत्वपूर्ण काम हुए हैं, स्टेशन आधुनिक हो रहे हैं, लाइनों का दोहरीकरण हो रहा है, नई ट्रेनें शुरु हुई हैं. गांव की सड़कें हों, नेशनल हाइवे हों या फिर पूर्वांचल एक्सप्रेसवे, जब तमाम प्रोजेक्ट पूरे हो जाएंगे तो क्षेत्र की तस्वीर बदलने वाली है. उन्होंने कहा कि आने वाला समय आपका है, आपके बच्चों का है, आपके भविष्य को संवारने के लिए, आपके बच्चों का भविष्य बनाने के लिए, आपका ये चौकीदार, बहुत ईमानदारी से, बहुत लगन के साथ, दिन-रात एक कर रहा है. पीएम मोदी अपने एक दिवसीय इस दौरे पर ग़ाज़ीपुर में मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास भी करने वाले हैं.

खबरें और भी:- 

 

मोदी सरकार ने ढूंढ निकाला नीरव मोदी का ठिकाना, अब ब्रिटेन से खींचकर लाने की कसरत शुरू

अब रामदेव की कंपनी को किसानों के साथ बांटना होगा मुनाफा, उत्तराखंड हाई कोर्ट ने सुनाया फैसला

कांग्रेस ने मनाया 134वें स्थापना दिवस का जश्न, राहुल और मनमोहन ने केक काटकर दी बधाई

Source – https://www.newstracklive.com/news/pm-narendra-modi-in-ghazipur-speech-maharaj-suhaildev-postal-stamp-medical-college-mc23-nu-1262826-1.html