चेहरे को इस तरीको से करें खूबसूरत

Lifestyle

महिलाएं अपने चेहरे की सुदंरता बढ़ाने के लिए कई तरह के ब्यूटी प्रॉडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं। आंखों को सुंदर और आकर्षित बनाने के लिए आईलाइनर और आईशैडो्ज यूज करती हैं। ऐसे में उन्हें कई तरह के ब्यूटी प्रॉडक्ट्स खरीदने पड़ते हैं। कई बार कहींं बाहर जाते समय बैग में सारा मेकअप नहीं रखा जा सकता तो ऐसे में सिर्फ एक आईशैडो की मदद से ही चेहरे का पूरा मेकअप किया जा सकता है। आइए जानिए चेहरे की सुदंरता बढ़ाने के लिए कैसे आईशैडो को यूज किया जा सकता है।

1. ब्लश
गालों को गुलाबी बनाने के लिए ब्लश का इस्तेमाल किया जाता है। ऐसे में आईशैडो से भी चेहरे पर ब्लश लगाया जा सकता है। आईशैडो प्लेट में पिंक और स्किन रंग भी होते हैं जिसे ब्लश की तरह इस्तेमाल कर सकते हैं।
2. हेयर कलर
किसी पार्टी या फंक्शन में जाने से पहले आईशैडो से बालों को ट्रैम्प्रेरी कलर भी कर सकते हैं। कई बार अचानक पार्टी में जाना पड़ता है और बालों में कलर न लगाने की वजह से वे सफेद दिखते हैं तो ऐसे में ब्लैक आईशैडो से बाल काले कर सकते हैं। इसके अलावा बालों पर अलग-अलग रंग के आईशैडो को ट्राई करके एक स्टाइलिश लुक दे सकते हैं।
3. लिपस्टिक
आईशैडो का इस्तेमाल लिपस्टिक लगाने के लिए भी कर सकते हैं। इसके लिए अपने कपड़ों के रंग से मेल खाते शैडो से लिपस्टिक लगा सकते हैं। इसके लिए ब्रश और पैट्रोलियम जैली को यूज करके शैडो को होंठो पर लिपस्टिक की तरह लगाएं।
4. आईलाइनर
आईशैडो से आईलाइनर भी लगाया जा सकता है। इसके लिए बारीक ब्रश का इस्तेमाल करें और अपनी पसंद से कोई भी गहरे रंग के शैडो को आईलाइनर की तरह यूज करें। इससे आंखों की सुंदरता भी बढ़ेगी और आईलाइनर खरीदने का खर्च भी बचेगा।
5. मस्कारा
पलकों को घना और लंबा दिखाने के लिए मस्कारा का इस्तेमाल किया जाता है। ज्यादातर काले और नीले रंग के मस्कारा ही मार्किट में मिलते हैं। ऐसे में पलकों को घना बनाने के लिए एयरबर्ड से आईशैडो का इस्तेमाल करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *