जानिए आपके लिए क्या बेहतर होगा, योगा या एक्सरसाइज?

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इसमें कोई शक नहीं कि योगा के बहुत फायदे होते हैं. इससे स्ट्रेस दूर होता है, मसल्स फ्लैक्सिबल होती हैं.
एरोबिक एक्टिविटी के फायदेमंद-
एरोबिक वर्कवाउट में योगा सक्सेसफुल है एरोबिक एक्टिविटी करने से हार्ट रेट बढ़ जाता है और बॉडी ऑक्सीजन का अधिक इस्तेमाल करता है कम से कम 150 मिनट तक मॉडरेट एरोबिक एक्सरसाइज सप्ताह में करना चाहिए
योगा और एक्सरसाइज-
कंटेपरेरी थेरेपी इन मेडिसिन इंडीकेट करती है कि योगा को एक्सरसाइज की तरह किया जा सकता है लेकिन सभी गाइडलाइंस को ध्यान देते हुए… योगा को ब्रीदिंग एक्सरसाइज और मेडिकेशन के साथ बॉडी के अलग-अलग पोज के साथ करना चाहिए. योगा का सबसे पॉपुलर मोमेंट सूर्या नमस्कार है.
ऐराबिकली योगा फायदेमंद-
2016 के योगा रिसर्च रिव्यू के दौरान जो लोग योगा की शुरूआत धीरे-धीरे सूर्या नमस्कार से करते हैं, का उनसे कंपेयर किया गया जो लोग रोजाना तकरीबन 5 किलोमीटर वॉक करते हैं।

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