टिकट होने के बावजूद यात्री को घसीटते हुए प्लेन से बाहर निकाला,

Archival

अमेरिका में विमान कंपनी यूनाइटेड एयरलाइंस के कर्मचारी का यात्री के साथ बदसलूकी करने का वीडियो वायरल हो रहा है। यूनाइटेड का एक कर्मचारी फ्लाइट में बैठे एक एशियन मूल के यात्री को जमीन पर घसीटते हुए जबरन बाहर निकाल देता है। इस घटना में पीड़ित यात्री के चोट लग जाती है और उसके मुंह से खून भी निकलने लगता है। फ्लाइट में बैठे लोग तमाशबीन बने रहते हैं। आरोप है कि, केवल एशियन मूल के उस यात्री को ही नहीं, बल्कि उसकी पत्नी को भी फ्लाइट से बाहर निकाल दिया जाता है।

हालांकि बाद में यूनाइटेड एयरलाइंस इस घटना के लिए माफी मांगता है और मामले की जांच करने की बात भी कहता है। यूनाइटेड एयरलाइंस की तरफ से कहा गया है कि इस फ्लाइट में ओवरबुकिंग थी। इसीलिए पहले यात्रियों से अपनी सीट खाली करने के लिए कहा गया था। लेकिन कोई भी यात्री सीट खाली करने को राजी नहीं हुआ। उसके बाद सुरक्षाकर्मियों को फ्लाइट में बुलाया गया।

वहीं यात्रियों का कहना है कि फ्लाइट में यूनाइटेड के कुछ कर्मचारियों को भी सफर करना था। कोई सीट खाली नहीं होने की वजह कंपनी ने सुरक्षाकर्मियों की मदद ली। ट्विटर पर कई लोगों ने यूनाइटेड एयरलाइंस के खिलाफ सवाल उठाए है। एक शख्स ने कहा, कंपनी ने अपनी फ्लाइट में ओवरबुकिंग क्यों की? जब यात्रियों ने टिकट खरीदा है, तो उन्हें फ्लाइट से निकाला क्यों गया ?

https://www.youtube.com/watch?v=UaNost5U5BE