ठंडे तेल वालों का विज्ञापन मत कीजिए अमिताभ

Entertainment

अमिताभ बच्चन के ठंडे तेल वाला विज्ञापन तो आपको याद ही होगा। अब यही ठंडा तेल लोगों के लिए घातक बन गया है। लोग इस तेल के इस्तेमाल से बीमार हो रहे हैं। बीएचयू के इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल सायेंस(आईएमएस) की ओर से केंद्र सरकार को भेजी गई एक रिपोर्ट में सिरदर्द, थकान व अनिद्रा भगाने के नाम पर बाजार में धड़ल्ले से बिक रहे ठंडे तेल को बेहद घातक बताया गया है।

आईएमएस के न्यूरॉलजी विभाग के प्रफेसर विजय नाथ मिश्र व उनकी टीम कपूर मिश्रित ‘ठंडे’ तेल का प्रयोग करने वालों 500 पेशेंट के केस की स्टडी की गई। करीब दो साल तक चले ऑब्जर्वेशन की रिपोर्ट अब सामने आई है। इस रिपोर्ट में कूल-कूल का अहसास कराने वाले तेल के जरिए फैल रही बीमारियों को ‘महामारी’ बताया गया है। प्रफेसर विजय नाथ मिश्र ने इस तेल का विज्ञापन करने वाले अमिताभ बच्चन को ट्वीट कर निवेदन किया है कि वह इस तेल का प्रचार न करें।

प्रफेसर विजय नाथ मिश्र ने अमिताभ बच्चन को संबोधित करते हुए लिखा, ‘मैं स्वयं आपका फैन हूं और विनती करता हूं कि इन ठंडे तेल वालों का विज्ञापन मत कीजिए। लोग आपको भगवान मानते हैं, आप जो कहेंगे वह लोग मानेंगे। अनुरोध है कि कृपया अनैतिक ठंडे तेल (जिसने कपूर की मात्रा, हानिकारक मात्रा से ज़्यादा हो) उसका प्रचार ना करें।’ प्रफेसर मिश्र के इस ट्वीट के बाद तमाम और लोगों ने भी इस ट्वीट पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए बिग बी से इस विज्ञापन को न करने का अनुरोध किया है।