धोनी है दुनिया के सबसे महान कप्तान : शास्त्री

Sports

नई दिल्ली -पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिह धोनी को लेकर पुनः भारतीय टीम के हेड कोच बने रवि शास्त्री ने कहा है कि माही दुनिया के सबसे महान कप्तान है ,साथ ही विराट कोहली की भी तारीफ की है. रवि शास्त्री का कहना है कि महेंद्र सिह धोनी की कप्तानी में भारतीय क्रिकेट ने कई उचाईयो को छुआ है और आईसीसी के कई बड़े ख़िताब अपने नाम किए है .धोनी का रिकार्ड शानदार रहा है. वो वर्ल्ड के सबसे महान कप्तानों में से एक है.

हालांकि हम कई मैच में उपविजेता भी रहे है. आगे कहते है कि विराट कोहली भी माही के नक़्शे कदम पे चल पड़े है .रवि शास्त्री का कहना है कि मैंने भारतीय टीम को पिछले तीन सालो में शानदार प्रदर्शन करते देखा है लेकिन में भारतीय खिलाड़ियों को और निखारना चाहता हू जिससे भारत का क्रिकेट और निखार पाए ऐसा करने के लिए मैं बेताब हू. गौरतलब है कि भारत अभी श्रीलंका के दौरे पर है जिसमे भारत 1 -0 से आगे चल रही है और वो उसमे बीजी है.

10 जुलाई को मुंबई में कोच पद के लिए साक्षात्कार लिया था. बोर्ड ने एक दिन बाद सबके सामने एलान कर दिया था कि रवि शास्त्री ही टीम इंडिया के मुख्य कोच नियुक्त किए गए हैं. रवि शास्त्री ने 1981 से 1992 के बीच 80 टेस्ट और 150 वन-डे में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व किया. टीम के शानदार बल्लेबाज होने के साथ-साथ शास्त्री उपयोगी बाएं हाथ के स्पिनर भी थे.