नए साल में चाहते हैं भोलेनाथ की कृपा तो कर दें यह छोटा सा काम

जल्द ही नया साल शुरू होने वाला है ऐसे में हर कोई अपने नए साल को सबसे शानदार बनाना चाहता है. ऐसे में अगर आप भी चाहते हैं कि आपका नया साल बहुत अच्छा हो और सब कुछ मंगलमय हो तो उसके लिए आप इन उपायों को आजमा सकते हैं. जी हाँ, नए साल को सफल और मंगलमय बनाने के लिए आप यह उपाय कर सकते हैं. आइए जानते हैं. 

* कहा जाता है और ज्योतिष के अनुसार नए साल को शुभ बनाने के लिए साल के पहले दिन यानी 1 जनवरी को घर में सुख समृद्धि को बढ़ाने के लिए तांबे के लोटे में पानी भरे और उसमें थोड़ा सा केसर भी डाल लें. इसके बाद ये पानी शिवलिंग पर चढ़ाएं. जल चढ़ाते समय ऊँ महादेवाय नम: मंत्र का जाप 108 बार करें.

* अगर आप नए साल में आर्थिक तंगी को दूर करना चाहते है तो चांदी का लोटा लें और उसमें कच्चा दूध भरें, इसके बाद दूध में शकर, दही, घी, शहद मिलाएं. ये पंचामृत शिवलिंग पर चढ़ाएं. मंत्र ऊँ रुद्राय नम: का जाप 108 बार करें.

* अगर आप अपने घर में नए साल में अन्न की कमी नहीं चाहते हैं तो किसी गरीब व्यक्ति को सवा पांच किलो गेहूं दान करें.

* अगर आप नए साल में शिव जी की कृपा चाहते हैं तो  शिवजी के वाहन नंदी यानी किसी बैल को हरी घास खिलाएं या किसी गाय को घास या रोटी भी खिला सकते हैं.

* नए साल में आप अपने वैवाहिक जीवन की परेशानियों को हमेशा के लिए दूर करना चाहते हैं तो शिवलिंग पर इत्र चढ़ाएं और माता पार्वती के इन पांच नामों का उच्चारण करें.
महेश्वारी – भगवान शिव की शक्ति 
शाम्भवी – शंभू की पत्नी.
सत्यानादास वरुपिनी – शाश्वत आनंद 
सर्ववाहना – सभी वाहनों की सवारी
आद्य – इस नाम का मतलब प्रारंभिक वास्तविकता है.उगते हुए सूर्य को ताबें के बर्तन में जल में गुड़ और सिंदूर मिलाकर अर्पित करें. यह उपाय आपकी नौकरी में कामयाबी के लिए शुभ रहेगा.

हनुमान अष्टमी: आज जरूर चढ़ाए हनुमान जी को इस फूल की माला और रख लें एक फूल तिजोरी में…

मोटापे से परेशान हैं तो रविवार के लिए यहाँ बाँध लें काला धागा, होगा कमाल

हर मुश्किल से आपको निकाल सकता है भगवान हनुमान का यह मंत्र

Source – https://www.newstracklive.com/news/new-year-2019-bholenath-ki-kripa-lord-shiva-2019-naya-saal-achha-bnaane-ke-upay-totke-sc91-nu-1262769-1.html