नोएडा में अब इस कारण रॉन्ग साइड में गाड़ी चलाना हो सकता है खतरनाक

नई दिल्ली : नोएडा देश का दूसरा ऐसा शहर होगा, जहां रॉन्ग साइड गाड़ी चलाना खतरनाक साबित हो सकता है। नोएडा अथॉरिटी अब पुलिस विभाग के साथ मिल कर गलत दिशा से ड्राइविंग करने वालों के खिलाफ एक बड़ा प्लान लेकर आ रही है। अथॉरिटी शहर में पांच जगहों पर खतरनाक ‘टायर किलर्स’ लगाने जा रही है। वहीं अगर नोएडा में यह योजना सफल हुई, तो उत्तर प्रदेश और देश के दूसरे जिलों में भी इस योजना को लागू किया जा सकता है।

पानी नहीं बल्कि इस शख्स की आँखों से रोते वक्त निकलता है खून

नए साल से पहले लगेंगे 

प्राप्त जानकारी अनुसार नोएडा अथॉरिटी की माने तो ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने वालों पर नकेल कसने के लिए ‘टायर किलर्स’ लगाने जा रही है। इनमें से पहला ‘टायर किलर’ नए साल से पहले ही लगा दिया जाएगा। नोएडा अथॉरिटी ने बताया कि गलत दिशा में गाड़ी चलाना कानून का उल्लंघन है, बावजूद इसके लोग नियम का पालन नहीं करते हैं। जिसके चलते ‘टायर किलर्स’ लगाने का फैसला लिया गया है।

वाइब्रेंट समिट 2019 में पाकिस्तान को भेजा गया निमंत्रण, आगबबूला हुई गुजरात सरकार

पहियों में घुस जाएंगे टायर किलर्स

जानकारी के मुताबिक इस ‘टायर किलर्स’ की खासियत होगी कि यह ‘टायर किलर्स’ सही दिशा से आने वाले वाहनों के लिए एक स्पीड ब्रेकर के तौर पर काम करेंगे, वहीं कोई वाहन अगर गलत दिशा से आता है, तो इसमें उभरे बड़े-बड़े कांटे गाड़ियों के पहियों में घुस जाएंगे और पंक्चर कर देंगे। वहीं विदेश में ये ‘टायर किलर्स’ बेहद आम हैं और अपराधियों के वाहनों को रोकने के लिए उनका इस्तेमाल किया जाता है।

12.59 करोड़ रुपए में बिकी है यह मछली, ख़ासियत जानकर आप भी रह जायेंगे हैरान

अब शराब और सिगरेट छोड़ना हुआ आसान, जानिए कैसे

इस फाउंटेन से पानी नहीं बल्कि निकलती है शराब, फ्री में ले सकते हैं पीने का मजा

Source – https://www.newstracklive.com/news/noida-installing-tyre-killers-mc23-nu-1262854-1.html