पेड़ बना आकर्षण का केंद्र, पत्तियों से बरस रहा है पानी

आसमान से बारिश होते हुए तो आप सभी ने देखा होगा, लेकिन क्या कभी आपने किसी ऐसे पेड़ को देखा है या ऐसे पेड़ के बारे में सुना है जिसमें से बारिश होती है, आज हम आपको ऐसे ही एक पेड़ के बारे में बताने जा रहें हैं, असल में देवरिया का यह पेड़ अब रहस्यमय बन चुका है, लोगों को यह नहीं समझ आ रहा है कि इस पेड़ में से लगातार पानी कैसे बारिश की तरह बरस रहा है.

आइये जानते हैं इस पेड़ के बारे में. देवरिया में एक अर्जुन पेड़ आजकल लोगों के कौतूहल का बिषय बना है. देवरिया से 3 किलोमीटर दूर सोन्दा गांव के पास अर्जुन का एक पेड़ है. यहां पर एक पेड़ सभी लोगों के लिए रहस्यमय बना हुआ है, असल में इस पेड़ से लगातार पानी टपक रहा है पर यह किसी को नहीं पता है कि ऐसा क्यों और किस कारण से हो रहा है. पेड़ से पानी टपकने का यह सिलसिला करीब चार दिनों से चल रहा है. बहुत से लोग इस पेड़ से पानी के गिरने को दैवीय चमत्कार मान रहें हैं और इसको देखने के लिए जा रहें हैं.

धीरे-धीरे यह बात आस-पास के इलाके में फ़ैल गई. कौतूहलवश वहां लोगों की भीड़ जुटने लगी. इसी बीच इलाके के लोगों ने इसे दैवीय चमत्कार माना. कुछ लोगों ने उस स्थान पर अगरबत्ती जलाई और पूजा-पाठ शुरू कर दिया. आलम यह है कि उस अर्जुन के पेड़ को देखने वालों का तांता लगा है. कुछ तो वहां रुपए-पैसे भी चढाने लगे.

इस संबंध में डीएफओ रत्नेश श्रीवास्तव ने एक समाचार वेबसाइट को बताया कि पेड़ के पत्तों से पानी की बूंदें गिरने की जानकारी मिली है. इसका सही कारण अभी पता नहीं चल सका है. उन्होंने बताया कि देवरिया में जल स्तर काफी नीचे नहीं है. रत्नेश श्रीवास्तव ने बताया कि हो सकता है कि पेड़ ने अपनी जड़ों में क्षमता से ज्यादा पानी ग्रहण कर लिया हो. इस कारण पेड़ की पत्तियों से पानी बूंदों के माध्यम से टपक रहा हो. उन्होंने कहा कि इस तरह की घटना के बारे में उन्होंने पहले कभी नहीं सुना.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*


This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.