बिग बी को आये विनोद याद

Entertainment

विनोद खन्‍ना और अमिताभ बच्‍चन के बीच की प्रतिद्वंद्विता को उस समय के मीडिया की उपज कहें या फिर इसके पीछे सच्‍चाई थी, यह कहना तो थोड़ा मुश्किल है, लेकिन गुरुवार को विनोद खन्‍ना के निधन के बाद अमिताभ बच्‍चन ने लिखे अपने ब्‍लॉग में साफ कर दिया है कि बॉलीवुड के इस ‘हैंडसम हंक’ के जादू से खुद अमिताभ भी नहीं बच सके थे. अमिताभ बच्‍चन ने विनोद खन्‍ना के निधन के बाद लिखे ब्‍लॉग में उनके प्रति अपना प्‍यार, अपनी इज्‍जत और दिवानापन, सब एकसाथ जाहिर किया है. अमिताभ ने यह भी बताया कि कैसे उस समय मुंबई के इकलौते नाइटक्‍लब में, जिसमें विनोद खन्‍ना सदस्‍य थे, विनोद खन्‍ना ने अमिताभ की एंट्री करायी. अमिताभ ने अपने ब्‍लॉग में कहा है कि वह और विनोद खन्‍ना ने लगभग एक ही समय में अपना बॉलीवुड सफर शुरू किया और उन्‍होंने साथ में कई सुपरहिट फिल्‍में दी हैं.

विनोद खन्‍ना के बारे में लिखते हुए अमिताभ बच्‍चन ने अपने ब्‍लॉग में लिखा, ‘मैंने सबसे पहले उन्‍हें बांद्रा स्थित सुनील दत्‍त के ऑफिस अजंता आर्ट्स में अंदर जाते हुए देखा, जहां मैं भी अपने लिए काम मांगने की उम्‍मीद से गया था. मोस्‍ट गुड लुकिंग हैंडसम यंग मैन. उनका शरीर गठीला था, उनकी चाल की अनूठी अदा और उन्‍होंने एक खूबसूरत मुस्‍कान के साथ मेरी तरफ देखा. वह अजंता आर्ट्स में अपनी फिल्‍म ‘मन का मीत’ पर काम कर रहे थे और मैं एक रोल पाने के लिए संघर्ष कर रहा था, कोई भी, कैसा भी कहीं भी…’अमिताभ बच्‍चन ने अपनी और विनोद खन्‍ना की पहली फिल्‍म ‘रेश्‍मा और शेरा’ के दिनों का भी जिक्र किया है.

अमिताभ ने शूटिंग के दौरान के कई अनुभव अपने ब्‍लॉग में लिखे हैं कि कैसे अमिताभ, विनोद खन्‍ना, रंजीत, थापा साहेब, अली राजा साहेब लगभग 7 लोग इस फिल्‍म की शूटिंग के लिए जैसलमेंर के एक ही टैंट में रुके थे और बाद में उन्‍हें अमरीश पुरी ने भी जॉइन किया…अमिताभ बच्‍चन लिखा, ‘वह मुझे उस समय होटल ताज में बने शहर के इकलौते नाइट क्‍लब में ले गए, जहां के वह सदस्‍य थे और मैं दूर-दूर तक इसके बारे में सोच भी नहीं सकता था. उनकी गीतांजली से शादी जिसे हम सब प्‍यार से गित्‍ली कहते थे, उनके बच्‍चों के जन्‍म, राहुल और अक्षय, जो अक्‍सर फिल्‍म ‘अमर अकबर एंथनी’ की शूटिंग पर आया करते थे…’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *