बेगम जाना का पहला वीकेंड

Advertisement

विद्या बालन की फिल्म ‘बेगम जान’ पहला वीकेंड ठीक-ठाक रहा है. बीते तीन दिन में इस फिल्म ने 11.48 करोड़ रुपए की कमाई की है. इस फिल्म को भारतीय टिकट खिड़की पर औसत शुरूआत मिली. पहले दिन इस फिल्म ने 3.94 करोड़ रुपए की कमाई की और दूसरे दिन तो सिर्फ 3.51 करोड़ रुपए ही कमाए. संडे को थोड़ा सुधार आया और इसे 4.03 करोड़ रुपए मिले. फिल्म को बेहद संतुलित बजट में बनाया गया था इसलिए यह कुछ कमाई हासिल कर सकती है. वैसे उत्तर भारत के इलाकों जैसे पंजाब, दिल्ली में फिल्म की हालत खराब है.

यहां पर पंजाबी फिल्म ‘मंजेबिस्तरे’ को लोग ज्यादा देख रहे हैं. इस पंजाबी फिल्म ने तीन दिन में 7.02 करोड़ रुपए कमाए हैं. देश के बाकि हिस्सों में अंग्रजी फिल्म ‘फ्यूरियस 8’ ने धूम मचा रखी है. वैसे इन फिल्मों के आने से पिछले हफ्ते से टाॅकिजों में छाया सूनापन दूर हो गया है. बता दें कि ‘बेगम जान’ साल 2015 में आई बांग्ला फिल्म ‘राजकहिनी’ की हिंदी रीमेक है. फिल्म की कहानी आजादी से पहले हुए बंटवारे पर केंद्रित है.

फिल्म में 11 एक्ट्रेसेस नजर आई हैं जिनमें सबसे ज्यादा जगह विद्या को ही मिली है. फिल्म का निर्देशन श्रीजीत मुखर्जी ने किया है जो कि एक नेशनल अवॉर्ड विनर हैं. बांग्ला में भी यह फिल्म मुखर्जी ने ही निर्देशित की थी. कहानी एक वेश्वयालय के ईर्दगिर्द घूमती है, जिन्हें बंटवारे के बाद अपने घर के अस्तित्व के लिए लड़ना पड़ता है. चंकी पांडे भी यहां दिखे. खलनायक के रूप में उन्होंने बढ़िया काम किया. रजित कपूर और आशीष विद्यार्थी की जोड़ी पर भी ध्यान अटका रहता है.

 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*