ब्रा ने दिलवाई इस गाँव को एक नई पहचान

न्यूजीलैंड के कार्डरोना कस्बे में एक ऐसी भी जगह है जो की  आपको आश्चर्यचकित कर देगी कार्डरोना कस्बे की एक खेत की बाढ़ को देखकर आप हैरत में पड़ जाएंगे. इस खेत की बाढ़ पर आपको हजारो की संख्या में महिलाओ के इनर वीयर यानी ब्रा बाढ़ पर लटकती हुई नजर आएगी. इसकी कहानी भी बड़ी दिलचस्प है. इस जगह को कभी भी किसी ने इतना फ़ेमस नही माना था जो की अब इन टंगी हुई ब्रा की वजह से प्रसिद्ध हुई है. वहां की सरकार ने इससे परेशान होकर इन्हे वहां से बहुतायात में हटाया भी था करीब डेढ हजार ब्रा को वहां से हटाया गया था. परन्तु वहां पुनः इन ब्रा की गिनती कुछ दिनों बाद बढ़ने लगी.

ब्रा चेन से खेत की बाढ़ केवल एक लाख की गिनती से कुछ ही कम रह गई है. गांव वालो के अनुसार इसका किस्सा ऐसा था की वर्ष 1999 के दरमियान इस बाढ़ पर करीब चार ब्रा पाई गई थी. नए साल पर यहाँ एक होटल से न्यू ईयर की पार्टी से लौंट रही चार महिलाओं ने नशे में चूर होकर अपनी पहनी गई ब्रा निकालकर उन्हें इस बाड़ पर बांध दिया था.

उसके बाद इस बाड़ पर महिलाओ की ब्रा की लम्बी कतार लग गई. देखते ही देखते यहां हजारो की संख्या में यहां ब्रा लगने की शुरूआत हो गई. यहां आने वाली महिला पर्यटकों ने भी इस प्रकार ब्रा निकालकर सैम ली के परिवार के खेत की बाड़ पर डाली गई. जब इसकी खबर दूर देश में फैलने लगी तो इसे देखने के लिए लोग जुटने लगे. यह अब एक टूरिस्ट डेस्टिनेशन के तौर पर देखा जाता है. जहां बड़ी तादाद में पर्यटक इन्हे देखने आते है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*


This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.