भारतीय डॉक्टरों ने दिखाया कमाल, आधा हुआ दुनिया की सबसे वजनी महिला का वजन

मिस्त्र से भारत के मुंबई में स्थित सैफी चिकित्सालय में उपचार करवाने आई इमान अहमद का आॅपरेशन हुआ है. यह आॅपरेशन सफल रहा है. आॅपरेशन सफल होने पर सभी ने प्रसन्नता जाहिर की है साथ ही सभी ने उपर वाले का धन्यवाद दिया. दरअसल आॅपरेशन को लेकर कहा जा रहा था कि यदि आॅपरेशन किया जाता है तो इसके 99 प्रतिशत तक असफल होने की संभावना है. दरअसल इमान को बहुत सारी चिकित्सकीय परेशानियां भी थीं मगर इसके बाद जब आॅपरेशन किया गया तो यह सफल रहा. ऐसे में सभी ने ईश्वर को धन्यवाद दिया.

आॅपरेशन के पहले इमान का वजन करीब 500 किलो था मगर अब उनका वजन 250 किलो हो गया है. अब वे काफी अच्छा अनुभव कर रही हैं. उन्हें व्हील चेयर पर भी बैठाया गया है. उन्हें फिजियोथेरेपी दी जा रही है. वे अब अच्छा अनुभव कर रही हैं हालांकि ईमान को मिर्गी स्ट्रोक के कारण दिमाग में बांई ओर चोट लगी है.

उनका उपचार न्यूरोलाॅजी के चिकित्सक भी कर रहे हैं. वजन को लेकर किए जाने वाले आॅपरेश को लेकर डाॅ. मफजल लकड़ावाला ने कहा कि उनका आॅपरेशन किया जाना बेहद जटिल था और इसमें रिस्क अधिक था. सफलता के केवल एक प्रतिशत ही चांस थे मगर चमत्कारिक तरीके से आॅपरेशन सफल रहा.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*


This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.