भारतीय बाजार में पेश हुआ ‘ट्विटर लाइट’

माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर ने कम डेटा की खपत करने वालेवर्जन ‘ट्विटर लाइट’ को भारत में लॉन्च कर दिया. ट्विटर ने अपने इस नए वर्जन के लिए वोडाफोन को ग्लोबल पार्टनर बनाया है.

ट्विटर लाइट मोबाइल डाटा पर चलने वाला ऐसा वर्जन है, जो पहले की अपेक्षा 30 फीसदी तेजी से काम करेगा और 70 फीसदी कम डेटा खर्च करेगा. हालांकि इसके लिए डेटा सेवर मोड ऑन करना होगा और ये वर्जन मोबाइल डेटा का एक एमबी से भी कम डाटा खर्च करेगा.

ट्विटर की ओर से जारी किए गए बयान में एशिया पैसिफिक के मैनेजिंग डायरेक्टर माया हरि ने कहा, “ट्विटर के इस लाइट वर्जन के साथ हम भारत के अपने यूजर्स को पहले से कहीं बेहतर ट्विटर अनुभव देगा. इसके जरिए हम देश के बड़े शहरों से बाहर निकलकर छोटे शहरों के यूजर्स तक पहुंच बनाएंगे, जो उन्हें यह देखने में मदद करेगा कि दुनिया में क्या हो रहा है.”

ट्विटर लाइट के पहले ग्लोबल पार्टनर के तौर पर वोडाफोन देश में शुरू हुए बेहद लोकप्रिय टी-20 लीग टूर्नामेंट आईपीएल के दौरान अपने ग्राहकों को वक्त-वक्त पर क्रिकेट की खबरें मुहैया कराएगा.

कंपनी का कहना है, “अगर आपके मोबाइल का नेटवर्क थोड़ी देर के लिए खत्म भी हो जाता है तो ट्विटर लाइट अपने ग्राहकों को ऑफलाइन सेवा मुहैया कराती रहेगी, जिससे कि वे थोड़ी देर के लिए भी ट्विटर से कटा हुआ महसूस न करें.”

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*


This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.