मलिंगा की हैट्रिक के बाद भी बांग्लादेश से हारा श्रीलंका

लसिथ मलिंगा की हैटट्रिक के बावजूद श्रीलंका को गुरुवार को दूसरे टी20 मैच में बांग्लादेश के हाथों 45 रनों से हार का सामना करना पड़ा। मुस्ताफिजुर रहमान (21/4) और शाकिब अल हसन (24/3) की उम्दा गेंदबाजी से बांग्लादेश ने दूसरा मैच जीतकर दो मैचों की टी20 सीरीज में 1-1 की बराबरी की।

177 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए मेजबान टीम की पारी 18 ओवरों में 131 रनों पर सिमट गई। शाकिब अल हसन ने दोनों सलामी बल्लेबाजों को चलता किया। इसके बाद मुस्ताफिजुर ने मध्यक्रम को चलता किया। चमारा कापूगेडरा के अर्द्धशतक (50 रन, 5 चौके, 1 छक्का) के अलावा कोई बल्लेबाज टिक नहीं पाया।

इससे पहले मलिंगा की हैटट्रिक के बावजूद बांग्लादेश ने 9 विकेट पर 176 रन बनाए। शाकिब ने 38, इमरूल कैस ने 36 और सौम्या सरकार ने 34 रन बनाए। मलिंगा ने बांग्लादेश की पारी के 19वें ओवर में इस कारनामे को अंजाम दिया। उन्होंने तीसरी गेंद पर मुश्फिकुर रहीम (15) को बोल्ड किया। मलिंगा ने अगली गेंद पर मशरफे मुर्तजा (0) को बोल्ड किया। मलिंगा ने ओवर की पांचवीं गेंद पर डेब्यू कर रहे मेहदी हसन (0) को एलबीडब्ल्यू कर हैटट्रिक पूरी की। मलिंगा ने पारी में 34 रन देकर 3 विकेट लिए।

मलिंगा अंतरराष्ट्रीय टी20 क्रिकेट में हैटट्रिक लेने वाले दूसरे श्रीलंकाई गेंदबाज बने। उनसे पहले श्रीलंका के थिसारा परेरा 2015-16 में रांची में भारत के खिलाफ हैटट्रिक ले चुके थे। उन्होंने हार्दिक पांड्‍या, सुरेश रैना और युवराज सिंह को आउट किया था। ऑस्ट्रेलिया के ब्रेट ली ने सबसे पहले केपटाउन में बांग्लादेश के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय टी20 की पहली हैटट्रिक ली थी। इसके बाद न्यूजीलैंड के जैकब ओरम ने 2009 में कोलंबो में श्रीलंका के खिलाफ और न्यूजीलैंड के ही टिम साउदी ने 2010-11 में ऑकलैंड में पाकिस्तान के खिलाफ इस कारनामे को अंजाम दिया था।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*


This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.