महापौर बनने के बाद भी घर-घर जाकर दूध बांटती है ये महिला

कोच्ची: केरल के त्रिचूर जिले में हर रोज़ अल सुबह स्कूटी पर सवार महिला घर-घर पहुंचकर दूध के पैकेट देती है. इस दौरान वो लोगों से उनके सुख-दुःख की जानकारी भी लेती हैं. पिछले 18 सालों से लोगों के घर दूध पंहुचा रही यह महिला अजिता विजयन है. हाल हुए चुनावों में अजिता विजयन में त्रिशूर की मेयर निर्वाचित हुई हैं. महापौर के प्रतिष्ठित पद पर आसीन होने के बाद भी उन्होंने दूध पहुँचाने का काम बंद नहीं किया.

डिजिटल पैमेंट कारण एटीएम संख्या में आई कमी : ऱिजर्व बैंक

दरअसल, दूध बेचने का काम अजिता विजयन ने आमदनी के उद्देश्य से शुरू किया था. उन्हें लगता था कि अगर वे अपने पति की आय में कुछ मदद करेंगी तो उनके घर का खर्च आसानी से चलेगा.  इसी उद्देश्य के साथ उन्होंने दूध बेचने का काम शुरू किया था, जो आज 18 साल बाद भी बदस्तूर जारी है. अजिता विजयन के दिन का आगाज़ सुबह 4 बजे होता है. सुबह पांच बजे वे दूध के पैकेट अपनी स्कूटी पर रखकर घर से निकल जाती हैं. वो त्रिचूर में लगभग 150 घरों में दूध पहुंचती हैं. इससे पहले उनके ग्राहकों को लगा था कि महापौर बनने के बाद शायद वे ये काम बंद कर देंगी लेकिन उन्होंने अपना काम जारी रखा.

एचडीएफसी ग्रुप बना देश का सबसे बड़ा कारोबारी समूह

वहीं इस विषय पर अजिता विजयन ने कहा है कि पार्टी ने जो उनके प्रति भरोसा दिखाया है, उसके लिए वे भी पार्टी की आभारी हैं, लेकिन महापौर का पद अस्थायी है. इसलिए वे दूध बेचना बंद नहीं करेंगी, ये उनकी कमाई का जरिया है. इस काम से उन्हें लोगों से जुड़ने का मौका मिलता है और उनकी समस्याओं के बारे में भी पता चलता है. उन्होंने कहा कि दूध बांटने के काम में सुबह के कुछ घंटे लगते हैं, इसके बाद वे  महापौर के रूप में अपना कार्य करती हैं. आपको बता दें कि, अजिता विजयन ने 1999 में अपनी राजनितिक पारी शुरू की थी और वे  कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ़ इंडिया (सीपीआई ) से जुड़ी और दो बार 2005 और 2015 में महापौर चुनी गईं.

खबरें और भी:- 

 

मोदी सरकार ने ढूंढ निकाला नीरव मोदी का ठिकाना, अब ब्रिटेन से खींचकर लाने की कसरत शुरू

अब रामदेव की कंपनी को किसानों के साथ बांटना होगा मुनाफा, उत्तराखंड हाई कोर्ट ने सुनाया फैसला

नए साल में किसानों को ये बड़ा तोहफा देने जा रही केंद्र सरकार

Source – https://www.newstracklive.com/news/kerala-trishur-mayor-anita-vijyan-milk-business-in-kerala-mc23-nu-1262839-1.html