मूवी रिव्यू ‘इंदु सरकार’

Entertainment
डायरेक्टर—मधुर भंडारकर
स्टार कास्ट—कीर्ति कुल्हारी, तोता रॉय चौधरी, नील नितिन मुकेश, अनुपम खेर, सुप्रिया विनोद
रेटिंग —3/5

म्यूजिक—अनु मलिक

प्रोड्यूसर—मधुर भंडारकर, भरत शाह
जॉनर—पॉलिटिकल ड्रामा
हां तो जनाब आज बॉलीवुड की बहुत समय से सुर्खियों में चल रही फिल्म हम बात कर रहे है मधुर भंडारकर की फिल्म ‘इंदु सरकार’ के बारे में जो के आज देशभर के सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है. बता दे कि, इमरजेंसी के मुद्दे को कैश करने के लिए मधुर तैयार हैं. कैसी है यह फिल्म, आइए जानते हैं…
कहानी
बात कर ली जाए फिल्म की कहानी के बारे में तो जनाब बता दे कि, फिल्म की पूरी ही कहानी इमरजेंसी के दौर को दर्शाती है, जब भारत में हाहाकार मचा हुआ था. शुरुआत होती है अभिनेत्री ‘कीर्ति कुल्हाड़ी’ के पात्र से जिनका नाम है इंदु जो के हकलाती है. तथा इंदु की शादी हो जाती है सरकारी अफसर नवीन सरकार ‘तोता रॉय चौधरी’ से. जिसके बाद वह धीरे-धीरे सभी की नजरो में इंदु सरकार के रूप में जगह बना लेती है. फिर बाद में इमरजेंसी में लोगों का दर्द इंदु को दुखी करता है. वहीं नवीन को सरकार का काम अच्छा लगता है. इस वजह से इंदु और नवीन में बनती नहीं है और वे अलग हो जाते हैं. इंदु उस समय के कुछ संगठनों के साथ जुड़कर सरकार की योजनाओं के विरोध में काम करने लगती है. वह अपने नाना ‘अनुपम खेर’ की टीम के साथ काम करने लगती है. तथा ऐसे करते हुए फिल्म में बहुत से ट्विस्ट आते है जिसके लिए आपको फिल्म देखने के लिए सिनेमाघरों का रुख करना होगा.
डायरेक्शन
फिल्म का डायरेक्शन बहुत ही शानदार है. फिल्म के निर्देशक ने फिल्म का सिनेमैटोग्राफी, कैमरा वर्क और बैकग्राउंड कमाल का किया है. फिल्म में कहानी के साथ-साथ डॉयलॉग व कलाकारों ने अभिनय में भी जान डाल दी है. तथा एक तरह से निर्देशक मधुर भंडारकर ने एक शानदार फिल्म बनाई है.
स्टारकास्ट की परफॉर्मेंस
फिल्म में अभिनेता नील नितिन मुकेश व अभिनेत्री कीर्ति कुल्हारी की दमदार परफॉरमेंस रही है. नील नितिन मुकेश भी सरप्राइज करते नजर आते हैं. अनुपम खेर का काम सहज है. वहीं तोता रॉय चौधरी के साथ-साथ सुप्रिया विनोद ने भी बढ़िया काम किया है.
फिल्म का म्यूजिक
फिल्म का संगीत भी काफी अच्छा रहा है. फिल्म के सॉन्ग जिसमे है ‘चढ़ता सूरज’ और ‘ये आवाज है’ काफी बढ़िया हैं जो के अभी भी दर्शको के दिलो दिमाग पर छाए हुए है.
देखें या नहीं
अगर आप देश में लगाए गए आपातकाल के बारे में जानना चाहते है व साथ ही साथ निर्देशक मधुर भंडारकर की फिल्में भी अगर पसंद करते हैं तो फिल्म एक बार देख सकते है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *