यहाँ कुत्ता लगा रहा है मंदिर के चक्कर, करता है प्रणाम

OMG!

लगभग सभी लोग सुबह उठकर भगवान के दर्शन करते हैं लेकिन क्‍या आपने कभी किसी जानवरों को भगवान का दर्शन करते हुए देखा है? नहीं न, लेकिन बेंगलुरु में अब एक इसी तरह की घटना सामने आई है. खबरों के अनुसार, बेंगलुरु के नजदीक पुत्‍तेनाहली इलाके में बने एक मंदिर में एक कुत्‍ता रोजाना चक्‍कर लगाता है और भगवान के दर्शन करता है. यह कुत्‍ता रोज सुबह चार से लेकर दस बजे तक ऐसे ही मंदिर के चारों ओर घूमता है और फिर गेट पर आकर सिर झुकाता है.

इस कुत्‍ते के बारे में बताया जाता है कि यह पिछले दो महीनों से ऐसे ही रोज मंदिर के सामने सिर झुकाता व चक्‍कर लगाता है. यहां रहने वाले एक व्‍यक्ति का कहना है कि कई बार यह शाम के समय भी मंदिर के चक्‍कर लगाता है.स्‍थानीय निवासी ने बताया, ‘पिछले दो महीनों से यह ऐसे ही रोज करता आ रहा है. अब सुबह उठकर मंदिर के चक्‍कर लगाना और फिर गेट पर आकर सिर झुकाना इसकी दिनचर्या बन गई है.’

इस घटना को रोज देखने वाले कई लोगों ने कुत्‍ते को मारकर वहां से भगाने का भी प्रयास किया लेकिन वे सफल नहीं हो सके. एक निवासी का कहना है कि हम लोगों ने शुरुआत में तो कुत्‍ते को डंडे और पत्‍थरों से मारकर भगाने का प्रयास किया लेकिन वह फिर से वहां आ जाता.बताते चलें कि इससे पहले भी देश के विभिन्‍न हिस्‍सों में इस तरह कई घटनाएं सामने आ चुकी हैं. कुछ समय पहले छत्‍तीसगढ़ में एक कुत्‍ते द्वारा बजरंगबली मंदिर के चक्‍कर लगाने का मामला सामने आया था. इसके अलावा उत्‍तर प्रदेश के झांसी में भी इस तरह की घटना सामने आ चुकी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *