यहाँ शादी के लिए पहले किया जाता है लडकियों का रेप

पूरी दुनिया में आज महिलाओं पर होने वाले अत्याचार बढ़ते ही जा रहे हैं. अब यहां की कहानी कुछ अजीब ही है, या ये भी कह सकते हैं कि शर्मनाक है. एक ऐसा देश है जहां बलात्कार करने की मुख्य वजह है “शादी”. मतलब लोग बलात्कार ही इसलिए करते हैं कि उस लड़की से उनकी शादी हो सके. अब ये तो सब जानते हैं कि देश आतंकवाद की समस्या से जूझ रहा है लेकिन ये बालात्कार तो समस्या के बाद प्रथा बनती जी रही है. कुछ समय के बाद अब ये सुनने को मिलेगा कि आपकी बेटी के साथ रहेंगे तभी उससे शादी करेंगे क्योंकि एक देश ऐसा है जहां ये सब होता है.

हां, हम उम्मीद कर सकते हैं कि भारत में ये चीजें न ही हों.जी हां किर्गिज़स्तान को एक ऐसा देश माना जाता है, जहां लड़के पहले ज़बरदस्ती लड़कियों के साथ बलात्कार करते हैं फिर उसे छोड़ देते हैं. इसके बाद लड़की की हर जगह बदनामी हो जाती है. फिर क्या अब शिकारी को शादी के लिए चांस मिल जाता है. मतलब हद है गलती तुम्हारी, ईनाम भी तुम्हें मिले, बस सज़ा भुगतने के लिए लड़की बैठी रहे.अब बदनामी से बचने के लिए लड़की को मजबूरन उसी लड़के से शादी करनी पड़ती है. कई बार इसे रोकने के लिये वहां की सरकार ने कई प्रयास किये लेकिन कोई फ़ायदा नहीं हुआ.

मतलब प्रयास में भी कटूसी करती है सरकार. रिपोर्ट में ये भी सामने आया है कि शादी के लिए यहां हर वर्ष 12000 युवतियों का अपहरण करके बालात्कार किया जाता है. दिमाग ही ठनक गया रे! क्या करना है ऐसी शादी का. पहले बालात्कार बाद में शादी, ये ग़लत ही नहीं एक बेतुका काम भी है.

अब बदनामी से बचने के लिए लड़की को मजबूरन उसी लड़के से शादी करनी पड़ती है. कई बार इसे रोकने के लिये वहां की सरकार ने कई प्रयास किये लेकिन कोई फ़ायदा नहीं हुआ. मतलब प्रयास में भी कटूसी करती है सरकार. रिपोर्ट में ये भी सामने आया है कि शादी के लिए यहां हर वर्ष 12000 युवतियों का अपहरण करके बालात्कार किया जाता है. दिमाग ही ठनक गया रे! क्या करना है ऐसी शादी का. पहले बालात्कार बाद में शादी, ये ग़लत ही नहीं एक बेतुका काम भी है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*


This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.