‘रणबीर कपूर’ बर्थडे स्पेशल: डेब्यू फिल्म रही फ्लॉप, लेकिन…लव अफेयर्स के मामले में एकदम बिंदास

Advertisement

अभिनेता रणबीर कपूर जी हां, कपूर खानदान के सबसे लाड़ले रणबीर कपूर जिनका आज जन्मदिन है. अभिनेता रणबीर कपूर जिन्होंने अपने जीवन के 35 वर्ष पुरे कर लिए हैं. आपको लग रहा होगा की अभी तो वह बिलकुल भी 34 साल के (Ranbir Kapoor Birthday ) नहीं लगते हैं. अभी उन्हें
बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में आये हुए ज़ुम्मे- ज़ुम्मे चार ही दिन तो हुए हैं. लेकिन यह बिलकुल ही सच है की रणबीर कपूर 34 साल के हो गए हैं. ये बात अलग है की वो अभी भी सिर्फ 20-22 साल के कॉलेज में पढ़ने वाले यंग लड़के लगते हैं. रणबीर कपूर आज बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री के एक मंझे हुए अभिनेता हैं. रणबीर कपूर जिनका जन्म 28 सितम्बर 1982 को मुंबई में हुआ. रणबीर कपूर जिन्होंने रणबीर कपूर ने अपने फ़िल्मी जीवण की शुरुआत एक सहयोगी निर्देशक के रूप मैं निर्देशक संजय लीला भंसाली के साथ की. इसके तुरंत बाद उन्होंने ‘सांवरिया’ फिल्म मैं बतौर अभिनेता अपना पहला अभिनय किया जिसके लिए उन्हें फिल्मफेयर के द्वारा सर्वश्रेष्ठ एक्टर के ख़िताब से नवाजा गया. इसके बाद उन्होंने वेक अप सीड, अजब प्रेम की गज़ब कहानी और रॉकेट सिंह: सेल्समन ऑफ़ द ईयर, इन फिल्मो मैं एक ही साल मैं अभिनय करके सकारात्मक प्रतिक्रिया प्राप्त की. इन अभिनयों के लिए रणबीर कपूर को फिल्मफेर द्वारा सर्वश्रेष्ठ अभिनेता क्रिटिक्स के पुरस्कार से नवाजा गया. इसके बाद फिल्म राजनीति (2010) मैं एक महत्वाकांक्षी राजनेता के रूप में उनकी भूमिका के लिए उन्होंने मान्यता प्राप्त की जो उनकी सबसे बड़ी व्यावसायिक सफलता मानी जाती है.
अभिनेता रणबीर कपूर के माता पिता अपने समय के लोकप्रिय फ़िल्मी सितारों में से एक है, रणबीर कपूर की एक बहन है जिसका नाम है रिद्धिमा साहनी. रणबीर कपूर जो कि अभिनेता पृथ्वीराज कपूर के पड़पोते और अभिनेता और फिल्मनिर्माता राज कपूर के पोते हैं. उनके ताऊ रणधीर कपूर और चाचा राजीव कपूर हैं, करिश्मा कपूर और करीना कपूर उनकी चचेरी बहनें हैं और निखिल नंदा उनका फुफेरा भाई है.

फिल्मों से ज्यादा लव अफेयर्स की रही है चर्चा

अगर ये कहा जाए कि रणबीर कपूर की चर्चा उनकी फिल्मों से ज्यादा लव अफेयर्स को लेकर रही, तो यह गलत नहीं होगा. दीपिका पादुकोण ने तो उनके नाम का टैटू भी अपनी गर्दन पर बनवा लिया था. इससे पहले उनका नाम बिपाशा बसु तक के साथ जुड़ चुका था. दीपिका के बाद वह कैटरीना
कैफ के साथ कई सालों तक रिलेशनशिप में रहे. कैटरीना कैफ से उनका ब्रेकअप इस साल के शुरुआत में हो गया था. अभी रणबीर कपूर का नाम आजकल पाकिस्तानी अभिनेत्री माहिरा खान के साथ में भी खूब सुर्खियों में चल रहा है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*


This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.