रिलेशनशिप में ना रहने की कुछ महत्वपूर्ण बातें

अपनी जानकारी के लोगों के साथ रहना एक ऐसा रिश्ता जिसमें आप भावनात्मक और शारीरिक रूप से जुड़े रहे हों उससे बाहर निकलना आसान नहीं होता क्योकि एक साथ रहना फिर उससे दूर होना एक अपने आप में अहम है। लेकिन रिश्ते के न चलने के बावजूद हम कई तरह की वजह ढूंढते रहते हैं जो हमें खुशी दे जिससे एक साथ रहते हुए किसी तरह की परेशानी न हो और हम उस रिश्ते को कायम रख सकें। इनमें से ज्यादातर कारण गलत होते हैं और रिश्ता कायम नहीं रह पाता, लम्बा रिश्ता नही चलता हैं:
अकेले रहकर नाखुश रहना ज्यादा बेहतर है इसकी तुलना में आप रिश्ते में रहकर नाखुश रहें। अगर आप खुश नहीं हैं तो आप अपने पार्टनर को भी खुश नहीं रख पाएंगे जिससे एक साथ रहने वाले लोग खुश नही रह सकते। अगर आपका पार्टनर दुखी है तो आपका दुख और बढ़ जाएगा। इस तरह आपकी तकलीफ दोगुनी हो जाएगी और जिसका खामियाजा दोनों को ही भुगतना पडता हैं।
लोग क्या सोंचेगे–
लोगों की सोच कोई भी नही बदल सकता जब तक वो अपने आपको नही सुधारते दोनो के साथ रहना कोई गुरेज नही हैं लेकिन लोगों की सोच पर निर्भर करता हैं वो लोगो के नजरिया पर निर्भर करता है। आपके रिश्ते में आप और आपका पार्टनर सिर्फ 2 लोग हैं। इसमें बाहर वालों के लिए कोई जगह नहीं होनी चाहिए। अपने रिश्ते में हो रहे उतार चढ़ाव को आपको ही झेलना पड़ता है जो लोग एक साथ रहता हैं वो इन बातों पर खास ध्यान नही देते और । बाहर वाले लोग आकर आपका दुख नहीं बांटते। इसलिए उन्हें कुछ बोलने का हक भी नहीं है। लोग बात करेंगे, करने दीजिए। आप सबको खुश नहीं कर सकते। जिससे लोगों के देखने का नजरिया कही तक ठीक नही होता….

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*


This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.