वाइब्रेंट समिट 2019 में पाकिस्तान को भेजा गया निमंत्रण, आगबबूला हुई गुजरात सरकार

गांधीनगर: गुजरात वाइब्रेंट समिट में पाकिस्तानी बिजनेस डेलिगेशन को निमंत्रित किए जाने से गुजरात सरकार भड़क गई है. ये आमंत्रण गुजरात चैंबर ऑफ कॉमर्स द्वारा दिया गया है. राज्य सरकार के अधिकारियों ने चैंबर ऑफ कॉमर्स को चेताते हुए कहा है कि पाकिस्तान को आमंत्रण नहीं दिया जाना चाहिए.

डिजिटल पैमेंट कारण एटीएम संख्या में आई कमी : ऱिजर्व बैंक

दरअसल, गुजरात वाइब्रेंट समिट में दुनिया के 52 देशों को चैंबर ऑफ कॉमर्स द्वारा निमंत्रण दिया गया है जिसमें पाकिस्तान का भी एक बिजनेस डेलिगेशन शामिल है. गुजरात चैंबर ऑफ कॉमर्स फेडरेशन जनवरी में आयोजित होने वाले वाइब्रेंट गुजरात शिखर सम्मेलन के बीच ग्लोबल चैंबर्स समिट और नेशनल चैंबर्स समिट का भी आयोजन होना है और इसमें कई देशों और राज्यों के साथ द्विपक्षीय संबंधों को प्रगाढ़ बनाने पर चर्चा की जाएगी. चैंबर वाइब्रेंट गुजरात में MSME कॉन्क्लेव भी आयोजित करेगा. 

एचडीएफसी ग्रुप बना देश का सबसे बड़ा कारोबारी समूह

गुजरात चैंबर्स ने जारी किए गए अपने बयान में कहा है कि जीसीसीआई वाइब्रेंट गुजरात शिखर सम्मेलन में अहम् भूमिका निभाएगा और इस बार भारत में पहली बार कई देशों के चैंबर ऑफ कॉमर्स को निमंत्रण दिया जाएगा. चैंबर ने 52 देशों के चैंबर के साथ सहायता करने के लिए एक समझौते पर साइन किए हैं, जिसमें से 26 देश चैंबर ऑफ कॉमर्स हैं. चैंबर्स ऑफ कॉमर्स ने विभिन्न देशों के साथ ही पाकिस्तान के बिजनेस डेलिगेशन को भी न्योता दे डाला है, इसलिए सरकार के अधकारियों ने उनको लताड़ लगाई है.

खबरें और भी:- 

 

मोदी सरकार ने ढूंढ निकाला नीरव मोदी का ठिकाना, अब ब्रिटेन से खींचकर लाने की कसरत शुरू

अब रामदेव की कंपनी को किसानों के साथ बांटना होगा मुनाफा, उत्तराखंड हाई कोर्ट ने सुनाया फैसला

नए साल में किसानों को ये बड़ा तोहफा देने जा रही केंद्र सरकार

Source – https://www.newstracklive.com/news/gujarat-chamber-of-commerce-invited-business-deligation-of-pakistan-in-gujarat-vibrant-summit-gujarat-government-become-angry-mc23-nu-1262846-1.html