सलमान खान ने अक्षय कुमार के साथ ठीक नहीं किया…

Entertainment

लोग चौंक गए थे। जिस बॉलीवुड में एक हीरो दूसरे हीरो की असफलता का जश्न मनाता है वहां ऐसी खबर की उम्मीद किसी को नहीं थी। सलमान खान बन गए निर्माता और उनकी फिल्म में हीरो अक्षय कुमार। बात हजम करने में वक्त लगा क्योंकि इस तरह की बातों के आदी नहीं है। सारागढ़ी के युद्ध पर फिल्म बनाने की योजना बनाई गई थी। निर्माता के रूप में करण जौहर भी जुड़ गए और सोशल मीडिया में तीनों का श्वेत-श्याम फोटो इस घोषणा के साथ चमक रहा था। सलमान के ‘दोस्त’ शाहरुख खान ने भी बोला कि इस तरह के प्रयोग हॉलीवुड में तो होते रहते हैं। बॉलीवुड में भी होना चाहिए जब एक सुपरस्टार की फिल्म में दूसरा सुपरस्टार नजर आए।

घोषणा होने के बाद फिल्म का आगे नहीं बढ़ पाना बॉलीवुड का पुराना रोग है। कई भव्य फिल्में बड़े-बड़े सितारों के साथ बनाने की घोषणाएं की गईं। मुहर्त पर ही लाखों रुपये फूंक दिए गए और फिर नील बटे सन्नाटा। वर्षों पहले सुभाष घई ने अमिताभ बच्चन को लेकर ‘देवा’ बनाने की बात अपने आपको शो-मैन मानने के मद में चूर होकर कही थी। मुहूर्त में ही इतना पैसा लगा दिया कि एक छोटे बजट की फिल्म बन जाए, लेकिन बाद में फिल्म बनी ही नहीं। यही हुआ सलमान खान की फिल्म के साथ। उत्सुकता था कि कब फिल्म शुरू होगी।

कौन-कौन कलाकार होंगे, लेकिन कहीं से कुछ खबर नहीं। इस फिल्म के बजाय अक्षय दूसरी फिल्म साइन करते रहे और शूटिंग भी शुरू हो गई। फिल्म उद्योग की रग-रग से वाकिफ लोगों का माथा ठनका। जासूस दौड़ाए गए और जग्गा जासूसों ने बिना देर लगाए रहस्य से परदा उठा दिया। बात सामने आई कि फिल्म को ठंडे बस्ते में डाल दिया गया है यानी कि बनने की संभावना नहीं के बराबर है। अचानक लगा कि बजट बहुत ज्यादा लगेगा और इतनी रिकवरी होना मुश्किल है। अक्षय कुमार इतने बड़े सितारे नहीं लगे जो इतने करोड़ों रुपये की लागत को वसूल पाएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *