हमारी फिल्म इंडस्ट्री में अंग्रेजी है हावी

Entertainment

इरफ़ान खान व पाकिस्तानी अभिनेत्री सबा कमर की आने वाली फिल्म ‘हिंदी मीडियम’ का जब से ट्रेलर रिलीज हुआ है तब से लोगो में इस फिल्म को देखने के लिए बेसब्री दिखाई दे रही है. वही कुछ लोग इरफ़ान की इस फिल्म का विरोध भी कर रहे है. जिसका कारण क्या है हम आपको बताते है. दरअसल इस फिल्म को हिंदी मीडियम के बच्चो को प्राथमिकता देते हुए बनायीं गयी है. इसी बात से नाराज होते हुए कुछ इंग्लिश मीडियम में पढ़ने वाले बच्चो के अभिभावकों का कहना है कि यह फिल्म इंग्लिश मीडियम में पढ़ने वाले बच्चो के खिलाफ मोर्चा है.

लेकिन इरफ़ान ने यह साफ़ कह दिया है कि फिल्म में ऐसा  कुछ भी नहीं है. अभी हाल ही में  अपने एक और बयान में इरफ़ान खान ने इस विषय पर दोहराया है कि, ‘मैं बचपन में जिस स्कूल में पढ़ाई करता था, वहां हिंदी में बात करने पर फाइन देना पड़ता था. मुझे कई बार फाइन देना पड़ा.’ फिल्म इंडस्ट्री में हावी अंग्रेजी पर इरफान ने कहा, ‘हमारी फिल्म इंडस्ट्री में भी अंग्रेजी हावी है.

जहां तक सर्कल का सवाल है वह तो हिंदी है लेकिन जब स्टोरी टेलिंग की बात आती है तो मजबूरी में उन्हें हिंदी का सहारा तो लेना ही पड़ता है. बॉलीवुड में जितने भी सुपरस्टार हुए हैं वह सभी हिंदी बेल्ट से हैं. अभी तो इरफ़ान खान अपनी आगामी फिल्म ‘हिंदी मीडियम’ के जबरदस्त प्रमोशन में व्यस्त है. तथा जिसके लिए आजकल वह काफी इवेंट में भी हमे नजर आ रहे है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *