हिन्दू संगठन के कार्यकर्ताओं और पुलिसवालों के बीच हुई हिंसक झड़प

यूपी में आगरा के फतेहपुर सीकरी इलाके में हिन्दू संगठन और पुलिस के बीच हिंसक झड़प हो गई। हिन्दू संगठन के कार्यकर्ताओं पर दर्ज हुए डकैती के मुकदमे में संगठन के नेताओं ने थाने का घेराव करते हुए जमकर बवाल किया। आरोप है कि शनिवार देर शाम हिन्दू संगठन के कार्यकर्ताओं ने पुलिस थाने पर पथराव कर अछनेरा के सीओ रविकांत पाराशर से मारपीट भी की। इन लोगों ने हवालात तोड़कर पांच आरोपियों को छुड़ाने का भी प्रयास किया।
कथित रूप से सड़क चौकी प्रभारी केदार नगर को घेरकर पीटा गया। पिस्टल लूटने के बाद बाइक में आग लगा दी गई। इस मामले में हिन्दू संगठन के पांच कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया है। गौरतलब है कि सीकरी में पिछले गुरुवार की रात सब्जी विक्रेता मुवीन और रिजवान के साथ तेहरा जौतना के निकट घटना हुई थी। पुलिस ने हिंदूवादी नेताओं के खिलाफ जानलेवा हमला और डकैती की धारा का मुकदमा दर्ज किया था।
मुकदमे के विरोध में हिन्दू संगठन के नेताओं ने शनिवार को थाने का घेराव किया। उनकी मांग थी कि फतेहपुर सीकरी के इंस्पेक्टर विनोद कुमार यादव को निलंबित किया जाए। मौके पर तनाव को देखते हुए भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*


This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.