हैरतंगेज करतब देश खड़े हो जाएँगे आपके रोंगटे

Paul Bonhomme and Steve Jones fly through a hangar during Red Bull Barnstorming photoshooting in Llandbedr, Wales, UK, on April the 09th, 2015

ब्रिटिश पायलट पॉल बॉनहोमी और स्टीव जोंस ने बिल्डिंग (हैंगर) के अंदर से प्लेन निकालकर एक हैरत अंगेज स्टंट कर रिकॉर्ड बनाया है। इस हैंगर की ऊंचाई 25 फीट रखी गई थी इसे एयरोबेटिक्स का सबसे खतरनाक स्टंट माना जा रहा है। क्योंकि इस स्टंट में एक छोटी सी चूक भी जान ले सकती थी।ये स्टंट दो प्लेन से लगभग 185 मील प्रति घंटे रफ्तार पर किया गया था। यह स्टंट नॉर्थ वेल्स में किया गया। पायलट बॉनहोमी ने कहा कि यह हमारी जिंदगी का सबसे बडा स्टंट था। इसमें छोटी-सी गलती भी दोनों पायलटों की जान लेने के लिए काफी थी। बॉनहोमी ने बताया कि हम दोनों पिछले 17 साल से एक साथ स्टंट कर रहे हैं।और इस साल अगस्त में एस्कोट (ब्रिटेन) में होने वाली रेड बुल एयर रेस हिस्सा ले रहे हैं।

इस स्टंट को HD 360 डिग्री कैमरे से शूट किया गया और दावा किया गया है इसे देखने वालों को एक नया अनुभव मिलेगा। दूसरे पायलट स्टीव जोंस ने बताया कि यह हमारे लिए मस्ती के साथ अजीबो-गरीब उडान भी साबित हुई।उन्होंने कहा कि आप 185 मील प्रति घंटे की रफ्तार से उड रहे हो और 200 यार्ड की दूरी पर हैंगर आ जाए तो आपके पास कोई विकल्प नहीं बचता। फिर आप घिर जाते हो। आप हैंगर से अपनी लाइन चैक करोगे और सफाई से बिल्डिंग से निकलने की कोशिश करोगे और हमने भी वही किया।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*


This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.