600 के पार हुआ भारत, जडेजा की फिफ्टी

Sports

नई दिल्ली- भारतीय टीम के बल्लेबाजों ने गॉल टेस्ट का इतिहास दोहराते हुए धमाकेदार प्रदर्शन किया है. टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम के बल्लेबाज पुजारा औऱ रहाणे ने शतक ठोंका तो आर अश्विन ने अर्धशतक. भारत और श्रीलंका के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा टेस्ट कोलंबो के एसएससी ग्राउंड पर जारी है. भारत ने दूसरे दिन 9 विकेट के नुकसान पर 606 रन बना लिए है.

जडेजा ने शानदार पारी खेलतेहुए अर्धशतक लगाया. इससे पहले पुजारा ने 232 गेंदों का सामने करते हुए 133 रनो की पारी खेली जिससे 11 चोके और एक छक्का लगाकर भारत को मजबूत स्थिति में ला खड़ा कर दिया था. पुजारा को करुणरत्न ने एलपीडब्लू कर दिया जिससे भारत को चौथा झटका लगा. तो उपकप्तान रहाणे ने 222 गेंदों पर 14 चोके लगाकर 132 रन मारे. रहाणे को पुष्पकुमारा ने डिस्कवेला के हाथो स्टंप हुए. रविचंद्रन अश्विन ने 92 गेंदों में 54 रन बनाये. पारी के दौरान अश्विन ने 5 चौके और एक छक्का भी लगाया. उनको लंका के बॉलर हेराथ ने आउट किया. पांडिया ने 20 रनो का योगदान दिया उनको पुष्पकुमारा ने आउट किया.

इससे पहले भारत का पहला विकेट धवन के रूप में गिरा. उन्होंने 35 रन का योगदान दिया. तो लोकेश राहुल ने 57 रनों का . फिर बल्लेबाज़ी करने आए भारतीय कप्तान विराट कोहली सस्ते में ही चलते बने. उन्होंने 13 रन ही बनाये. पुजारा का यह 50 वा टेस्ट था जिसमे उन्होंने शानदार प्रदर्शन करते हुए अपने टेस्ट कॅरियर का 13वा शतक जड़ा और वो 128 रन बना कर क्रीज पर डटे हुए हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *