छोटी सी उम्र में बना लिए 8 पैक एब्स

Sports

बॉडी-बिल्डिंग और ‘6 पैक एब्स’ बना पाना हर किसी के बस की बात नहीं है. ऐसा करने में बड़े-बड़ों की हालत खराब हो जाती है. लेकिन जो काम बड़े नहीं कर पाते, कई बार बच्चे कर देते हैं. चीन के एक छोटे से बच्चे की तस्वीरें इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं. वजह है उस बच्चे के ‘8 पैक एब्स’! चेन यी एक जिम्नास्ट है और महज साढ़े सात साल की उम्र में ही उसके 8 पैक एब्स हैं!

हाल ही में चीन के हांग्जो में हुई एक स्पोर्ट्स प्रतियोगिता में लोगों का ध्यान चेन यी पर गया. इस प्रतियोगिता में चेन ने 6 गोल्ड मेडल और एक सिल्वर मेडल जीता. फेसबुक के एक पेज ‘पीपल्स डेली चाइना’ ने चेन यी की तस्वीरें और उनकी कहानी शेयर की है. ये तस्वीरें बहुत तेजी से वायरल हो रही हैं. चेन जब सिर्फ 5 साल का था, तभी से उसने प्रोफेशनल जिम्नास्टिक शुरू कर दिया था. कई घंटों की कड़ी मेहनत से अब चेन का शरीर बहुत मजबूत और लचीला हो गया है. 11 महीने की उम्र से ही चेन से चलना शुरू कर दिया था.

2 साल की उम्र तक पहुंचते हुए वो एक हाथ में दूध की बोतल पकड़े हुए दूसरे हाथ से छड़ी पकड़कर लटक जाता था. उसकी उछलने-कूदने की क्षमता देखते हुए ही उसे स्कूल में जिम्नास्टिक में भारती कर लिया गया था. इन तस्वीरों को अब तक 34 हजार से ज्यादा बार देखा और करीब 700 बार शेयर किया जा चुका है.