रोप-वे से टकराकर गिरा हेलिकॉप्टर, महिला ट्रेनर सहित 2 पायलटों की मौत

Society

महाराष्ट्र के बिरसी हवाई पट्टी ट्रेनिंग एकेडमी का एयरक्राफ्ट क्रैश होने से एक महिला ट्रेनर सहित 2 पायलटों की मौत हो गई. यह हादसा मध्यप्रदेश के बालाघाट की खैरलांजी जनपद के लावनी पंचायत और महाराष्ट्र के भंडारा की देवरी पंचायत के मध्य बैनगंगा नदी के नावघाट के पास हुआ. जानकारी के अनुसार, बिरसी में ट्रेनिंग एकेडमी से आज सुबह 9 बजे निकले एयरक्राफ्ट के पायलट रंजन गुप्ता अपनी ट्रेनी महिला पायलट हिमांशी कल्याण को लेकर निकले थे.

सुबह लगभग 10 बजे प्लेन जैसे ही बालाघाट की जनपद खैरलांजी के ग्राम पंचायत लावनी के पास पहुंची कि बैनगंगा नदी नावघाट के पास एयरक्राफ्ट क्रेश हो गया. नावघाट पर नाव का संचालन करने वाले प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक बैनगंगा नदी के ऊपर बने रोप-वे से टकराकर अनियंत्रित होने से ये हादसा हुआ. घटनाक्रम का भीषण रूप सामने आया. जहां दोनों पायलट का शव क्षत-विक्षत हो गया था.

वहीं एयरक्राफ्ट के परखच्चे उड़ गये. हादसे की खबर मिलते ही बालाघाट जिले के आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए, पर उन्होंने कहा कि इस मामले की जांच महाराष्ट्र पुलिस और ट्रेनिंग सेंटर के अधिकारी द्वारा की जा रही है. जांच के बाद ही हादसे का कारण स्पष्ट हो सकेगा.