BCCI ने नहीं दिया सचिन को डिसकाउंट, वीडियो फुटेज के लिए चुकानी होगी कीमत

24 साल तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने वाले भारत के सचिन तेंदुलकर को उनके ही खास वीडियो के लिए BCCI को पैसे देने होंगे वो भी बिना किसा डिसकाउंट के. सचिन पर बन रही बायोपिक ‘सचिन: ए बिलियन ड्रीम्स’ के लए ‘200 नॉट आउट’ प्रॉडक्शन कंपनी ने कुछ वीडियो फुटेज BCCI से मांगे थे. लेकिन बोर्ड ने इसके लिए अच्छी खासी कीमत मांगी है. अंग्रेजी अखबार इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक BCCI सचिन की फिल्म के लिए उनके रिटायरमेंट स्पीच का वीडियो तो फ्री में देने को तैयार है लेकिन मैच से जुड़े अन्य फुटेज में छूट देने को राजी नहीं है.

BCCI इसके पीछे फुटेज के कमर्शियल इस्तेमाल को माना है. इतना ही नहीं BCCI खास मुकाबले के रेट बढ़ा भी देती है. BCCI के वीडियो रेट को लेकर जो जानकारी बाहर आ पाई है उस हिसाब से बोर्ड को प्रति सेकंड के हिसाब से कीमत चुकानी पड़ती है. इस बारे में ‘200 नॉट आउट’ के फाउंडर और सचिन की फिल्म के प्रॉड्यूसर रवि भगचंदका कहते हैं- हम लोग BCCI के साथ मिलकर काम कर रहे हैं.

इस नॉन फिक्शन बायो ग्राफिकल फिल्म के लिए फुटेज के रेट कम करने के लिए गुजारिश की है. आपको बता दें कि टीम टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी के बायोपिक ‘एमएस धोनी- द अनटोल्ड स्टोरी’ के लिए फिल्म के को-प्रॉड्यूसर अरुण पांडे को लगभग एक करोड़ रुपए चुकाने पड़े थे. इतना ही नहीं पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने भी कुछ खास वीडियो के लिए पैसे चुकाए थे.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*


This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.