ये है दुनिया की सबसे खुबसूरत महिला डॉक्टर्स

OMG!

यह जरूरी नहीं की खूबसूरत और हसीं दिखने के ठेका सिर्फ हीरोइनों और मॉडल्स ने ही उठा रखा हैं. कुछ महिला डॉक्टरों की यह तस्वीरें देखकर आप भी इन्हे किसी मॉडल से कम नहीं आकेंगे. इन हसीं डॉक्टर्स की सुंदरता के आगे कई हेरोइने भी फीकी पढ़ जाएगी.

डॉ तालमेशा ‌रिचर्डस्: इन्होंने प्रिंसटन युनिवर्सिटी और जॉन हॉपकिन्स से एकैडमिक स्कॉलरशिप प्राप्त है. इन्होंने सेल्यूलर एंड मॉलीक्यूलर मेडिसन में पीएचडी कर रखी है. तालमेशा वॉशिंगटन के स्टेम कनेक्टर में चीफ एकैडमिक एंड डायवर्सिटी ऑफिसर हैं.

डॉ क्लीयो क्रेसवेल: यह अपनी किताब मैथमैटिक्स ऑफ सेक्स के लिए प्रसिद्द हैं. इन्हें साउथ वेल्स युनिवर्सिटी से मैथ्स में पीएचडी प्राप्त है.

डॉ फ्रांनजिज्का मिकॉर:  इन्होंने साल 2005 में हार्वड युनिवसिर्टी से डिपार्टमेंट ऑफ ऑर्गेनिसमिक एंड ऐवल्यूशनरी बायोलॉजी में पीएचीडी कर राखी है. ये अभी बॉस्टन के डाना-फारबर कैंसर इंस्टीट्यूट में काम करती है.

डॉ ओलिविया जडसन: इन्हें ऑक्सफॉर्ड युनिवर्सिटी से बॉयोलॉजिकल साइंसेज में पीएचडी प्राप्त है. ये खास तौर से जानवरों के यौन व्यवहार पर काम करती हैं.

डॉ हीथर नाइट: यह कारनीगी मेलन से पीएचडी ग्रैजुऐट हैं. इन्हें इलेक्ट्रिकल एंड मैकेनिकल इंजिनियरिंग में पीएचडी प्राप्त है. इन्हें रोबोटस के ऊपर काम करना पसंद है.

डॉ टैली शैरॉट: अभी ये लंदन के युनिवर्सिटी कॉलेज के डिपार्टमेंट ऑफ कॉगनिटिव, परपेचुअल एंड ब्रेन साइंसेज में लीडिंग मेंबर है.

डॉ ऐमी मेंजर: यह खूबसूरत महिला इन्फ्रारेड सर्वे एक्सप्लोरर के लिए हाल में ये डेप्यूटी प्रोजेक्ट साइंटिस्ट हैं. ऐमी कई बार टेलिविजन में भी छोटे-मोट रोल्स भी कर चुकी हैं.

डॉ डैनिऐला विटन: 28 साल की विटन को स्टेनफॉर्ड युनिवर्सिटी से स्टैटिसटिक्स में पीएचडी प्राप्त हैं. ये फिलहाल युनिवर्सिटी ऑफ वॉशिंगटन में बायोस्टैटिसटिक्स की असिसटेंट प्रोफेसर हैं.

चेस्का बुरलेसन: ये एक मरीन रिसर्चर हैं. फ्लोरिडा फिश एंड वाइल्डलाइफ रिसर्च इंस्टियूट में काम करती हैं.

डॉ रॉन्डा फ्रीमैन: इन्हे ड्रैक्सेल युनिव‌सिर्टी से साइकोलॉजी में पीएचडी मिली हुई है. न्यूरोसाइकोलॉजी में स्पेशलाइजेन है और अपने क्षेत्र की जानी मानी वैज्ञानिक भी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *