दूल्हे ने नशे में किया नागिन डांस, दुल्हन ने किया शादी से इंकार

Society

दुल्‍हा बारात लेकर दुल्‍हन के घर पहुंचा, लेकिन पुरानी आदत ऐसी कि छुड़ाए नहीं छूटी। वह शराब के नशे में दुल्‍हन के दरवाजे पर नागिन डांस करने लगा। नशा गहरा हुआ तो विवाह मंडप में लड़खड़ाने लगा। दुल्‍हन ने यह देखा तो उसने शादी से  इन्‍कार कर दिया। घटना बक्‍सर के सुजायतपुर गांव में बीती रात हुई। मिली जानकारी के अनुसार बिहार के सासाराम के दावथ प्रखंड अंतर्गत सूर्यपुरा के देवरिया गांव से बिट्टू कुमार की बारात सुजायतपुर आई थी। गांव के भगवान सिंह की बेटी की शादी बिट्टू से तय हुई थी।

बारात जैसे ही दुल्‍हन के दरवाजे पर पहुंची, दूल्‍हा बना बिट्टू वहां नशे की हालत में नागिन डांस करने लगा, दूल्‍हें के दोस्‍त लड़कियों पर अश्‍लील फब्तियां कसने लगे। फिर भी सब सहन करते रहे। शादी की रस्में जारी रही। इस बीच दूल्‍हें का नशा भी गहराता गया। विवाह मंडप में दूल्हा नशे में लड़खड़ाने लगा। इतना ही नहीं सिंदूरदान से पहले वह बेहोश हो गया। इसके बाद दुल्हन के धैर्य का बांध टूट गया। उसने गिरे दूल्हे को लात मारी और शादी से इन्‍कार करते हुए मंडप से चली गई।

बता दें कि इसके बाद में दोनों पक्ष के लोगों ने दुल्‍हन को समझाने की खूब कोशिश की, लेकिन वह टस से मस नहीं हुई। दुल्हन ने कहा कि शराबी पति से बेहतर बिना शादी के रहना अच्छा है। दुल्‍हन ने यह भी कहा कि शराबबंदी के दौर में शराब पीना अपराध भी है, इसलिए वह अपराधी से शादी नहीं कर सकती। इसके बाद दुल्‍हा बिना दुल्‍हन के बारात के साथ बैरंग लौट गया। दुल्हन के इस साहस को देखकर सभी हतप्रभ रह गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *