गाड़ी की परछाई ने तोडा नियम तो बन गया चालान

OMG!

जब कोई वाहन यातायात नियमों को तोड़ता है तो चालान कटता है ये तो आप जानते ही हैं। और वो ज़रूरी भी है नियमो के अनुसार। लेकिन अगर आपकी गाड़ी की परछाई अगर नियम तोड़ दे तो इसके लिए क्या कहेंगे आप। यही कहेंगे कि इसमें आपकी क्या गलती है आप तो नियम के अनुसार ही गाड़ी चला रहे थे। लेकिन एक ऐसा ही मामला सामने आया है जिसमे एक व्यक्ति का चालान इस लिए काटा गया क्योंकि उसकी गाड़ी की परछाई ने नियम तोड़ दिया था।

दरअसल,एेसा मामला रूस में देखने को मिला। घटना मॉस्को की रिंग रोड का है। यहां एक व्यक्ति का इसलिए चालान काट दिया क्योंकी उसकी कार की परछाई ने ट्रैफिक नियम तोड दिया था। मॉस्को की रिंग रोड पर आमने सामने से आने वाले ट्रैफिक को बांटने के लिए सडक पर बीच में एक लाइन बनी हुई है। अगर कोई वाहन लाइन के दूसरी तरफ जाता है तो यातायात नियमों के अनुसार उसका चालान काटा जाता है। वाहनों पर नजर रखने के लिए वहो कैमरे लगे हुए हैं।

वहां लगे कैमरे के अनुसार वहां से गुजर रहे एक व्यक्ति की कार की परछाई लाइन के पार सामने से आने वाले वाहनों तक पहुंच रही थी। इस कारण उसका चालान काट दिया गया। उस व्यक्ति ने यातायात पुलिस से इस बात की शिकायत की। पुलिस ने उसे जुर्माना माफी का भरोसा दिलाया है। इस मामले में पुलिस का कहना है कि तकनीकी गडबडी के कारण उस व्यक्ति का चालान कटा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *