यहाँ खुलेआम बिक जाती है वर्जिन लड़कियां

OMG!

एशिया महाद्वीप दुनिया में सबसे अधिक आबादी वाला क्षेत्र है. इस महाद्वीप की बड़ी खूबी है कि कई अलग-अलग देशों से मिलकर बने होने के बावजूद इनमें कई समानताए हैं. इन देशों में आज भी कई प्राचीन रूढ़ियां मौजूद हैं, जिन्हें समाज के नजरिये से दूर करना जरूरी है. आज हम आपको एशिया के कुछ ऐसे रिवाज आपको बताएंगे जो आपको हैरत में डाल देंगे।

1. कंबोडिया: यहां खुलेआम बिकता है ‘VIRGIN’ – गरीबी और बेरोजगारी के चलते इस देश में सदियों से Virgin लड़कियों को बेचा जाता है. आपको जानकर आश्चर्य होगा कि इन लड़कियों को खुले बाज़ारों में बेचा जाता है. कई जगह तो सुन्दर लड़की होने पर खरीददारों के बीच बोली भी लगायी जाती है.

2. इंड़ोनेशिया: पालिसी में ही शामिल है वर्जिनिटी – यहां महिलाओं को पुलिस अथवा मिलिटरी में भर्ती होने के लिए Virginity टेस्ट को पास करना जरूरी होता है. अगर कोई लड़की इस टेस्ट में फेल हो जाए, तो उस पर ‘आर्म फोर्सेस’ में भर्ती के लिए आजीवन प्रतिबंध लगा दिया जाता है. लड़कियों के इस टेस्ट को ‘टू फिंगर टेस्ट ‘ कहते हैं.

3. जापान: मासूम Dolphin का शिकार – जापान के Taiji नामक समुद्री क्षेत्र में हर साल हजारों मछुआरे इकट्ठा होकर डॉल्फिन मछली का शिकार करते हैं. यहां डॉल्फिन का शिकार सार्वजनिक त्यौहार की तरह मनाया जाता है. स्थानीय प्रशासन की भी इस आयोजन में भागीदारी होती है.

4. भारत: रुढियों का देश – आजकल भारत में खुले तरीके से सेक्स के बारे में बात करने पर अपराध माना जाता है, सेक्स के मामले में यह देश काफी खाँचो में बता हुआ है। लेकिन भारत में 950-1050 ई. में चंदेल राजाओं द्वारा बनाया गया खजुराहो का मंदिर इसका अपवाद है. इस मंदिर की दीवारों पर सेक्स की अनेक मुद्राओं को दर्शाया गया है.

5. बांग्लादेश: नाबालिकों का वेश्यालय – बांग्लादेश में नाबालिक लड़कियों से ज़बरन वेश्यावृति कराना ए़क बड़ी समस्या है. सरकार ने इसे रोकने के लिए कई कदम उठाए लेकिन ये नाकाफी साबित हुए. अपनी उम्र छिपाने के लिए ये Oradexon का सेवन करती हैं. इस दवा के लगातार सेवन से कम उम्र में कैंसर होने का खतरा रहता है.