Good News : अब Skype’s real-time voice translation tool जापानी भाषा में भी करेगा काम

माइक्रोसॉफ्ट बोले गए शब्द के लिए अपनी वास्तविक समय Skype’s real-time voice translation tool का विस्तार कर रहा है। सॉफ्टवेयर ने पहली बार 2014 में अंग्रेजी और स्पेनिश voice में स्काइप ट्रांसलेटर पेश किया था । और इसके बाद से मैंडरिन, इटालियन, रूसी और अरबी सहित कई अतिरिक्त भाषाओं में इसका विस्तार किया गया। Skype Translator leverages artificial intelligence (एआई) के स्मार्टर्स का प्रयोग करता है। जैसे कि कृत्रिम तंत्रिका नेटवर्क को प्रशिक्षित करने के लिए गहन शिक्षण जिसका अर्थ है कि समय के साथ सुधार करना चाहिए क्योंकि यह अधिक वार्तालापों को सुनता है।

सैमसंग ने अपने नए गैलेक्सी एस 8 और एस 8 प्लस को wraps किया
पिछले दिसंबर में स्काइप ट्रांसलेटर को मोबाइल और लैंडलाइन पर कॉल करने के लिए विस्तारित किया गया था।
जिसका अर्थ है कि स्काइप उपयोगकर्ता किसी को भी कहीं भी कह सकते हैं, और अपनी मातृभाषा में उनके साथ बातचीत कर सकते हैं। टेक्स्ट-आधारित अनुवाद तत्व जहां उपयोगकर्ता त्वरित संदेश सेवा में संवाद करते हैं वास्तविक भाषा के 61 भाषों में अनुवाद की अनुमति देता है। हालांकि यहां ध्यान देने योग्य बात यह है कि सभी 10 संगत स्काइप अनुवादक भाषण भाषाओं को वास्तविक समय में अन्य 61 समर्थित पाठ भाषाओं में परिवर्तित किया जा सकता है।

रीयल-टाइम स्काइप मौखिक अनुवाद के अतिरिक्त जापानी अब माइक्रोसॉफ्ट के अन्य अनुवाद सेवाओं में जोड़ा जा रहा है। जिसमें स्टैंडअलोन माइक्रोसॉफ्ट ट्रांसलेटर एप भी शामिल है। अरबी, कैंटोनीज, मैंडरिन, और कोरियाई की पसंद के साथ-साथ अमेरिकी विदेश सेवा संस्थान (एफएसआई) जापानी भाषा सीखने वालों के लिए सबसे कठिन भाषाओं में से एक है। इसलिए जापानी के अलावा माइक्रोसॉफ्ट के एक उल्लेखनीय कदम है कि जापान एक प्रमुख वैश्विक व्यापारिक बाजार है। Google की जानकारी के खबर आई है कि यह अब अपने उपयोगकर्ताओं को अपने फोन को टेक्स्ट के एक टुकड़े पर जापानी से अंग्रेज़ी में परिवर्तित करने देगा और यह पूरी तरह ऑफ़लाइन काम करता है।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*


This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.