अमरूद की पत्तियों अमरूद की पत्तियों का उपयोग कर दूर करें झुर्रियां

Lifestyle

अधिकांश लोगों को अमरूद खाना बेहद पंसद होता है। यह सेहत के लिए भी फायदेमंद होता है। लेकिन अमरूद के साथ ही इसकी पत्तियां भी काफी उपयोगी होती है।

इसकी पत्तियां हमारे स्वास्थ्य और त्वचा दोनों के लिए बहुत ही फायदेमंद है। अमरूद की पत्तियों से कई बीमारियां दूर होती है जैसे कि दस्त, मुंह से बदबू और सिरदर्द।

सिर्फ इतना ही नहीं होकर यह बेहतरीन ब्यूटी प्रॉडक्ट भी है। अमरूद की पत्तियों के उपयोग से त्वचा की कई समस्याओं से छुटकारा पा सकती है। आइए जानें इनके बारे में।

अमरूद की पत्तियों को उबालकर आप इसका इस्तेमाल कर सकती है। इसके पानी को आप दिन में दो बार अपने चेहरे पर लगाएं। इससे आपके चेहरे के दाग धब्बे दूर हो जाएगें। आप इसका पेस्ट बनाकर भी अपने चेहरे पर लगा सकती है।
अगर आपके चेहरे पर मुंहासे निकल आते है तो आप इसकी पत्तियों से पेस्ट बना लें और चेहरे पर लगाएं। इस पेस्ट से मुंहासे दूर हो जाएगें। इसकी पत्तियों में एंटी बैक्टीरियल गुण पाएं जाते हैं इसलिए यह मुंहासों से छुटकारा पाने में काफी मददगार होते हैं।
अमरूद की पत्तियां से झुर्रियों को दूर किया जा सकता है। इसका पेस्ट तैयार करके रोज प्रभावित हिस्सों पर लगाएं। इससे आपको कुछ ही दिनों में फर्क नजर आने लगेगा।