डेरा सौदा मामला : एहतियातन हरियाणा, पंजाब व चंडीगढ़ में इंटरनेट सेवाएं बंद

Society

चंडीगढ़ : डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम पर लगे साध्वी यौनशोषण के मामले में पंचकूला सीबीआई कोर्ट कल फैसला सुनाएगी. लेकिन तीन राज्यों में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए पंजाब गवर्नर हाउस में ही हरियाणा, पंजाब और चंडीगढ़ की समन्वय समिति की पंजाब के राज्यपाल कप्तान सिंह सोलंकी की अध्यक्षता में हुई बैठक में तत्काल प्रभाव से इंटरनेट और मोबाइल डाटा सेवाएं बंद करने का निर्णय लिया गया.

उल्लेखनीय है कि बैठक में बताया गया कि हरियाणा में 35 कंपनियां अर्द्धसैनिक बलों के पहुँचने, आठ कंपनियां पहले अलाट होने और दस कंपनियां अभी अलाट होने के साथ इन 18 कंपनियों के आज शाम तक पहुंचने की संभावना की जानकारी दी गई . इसके अलावा हरियाणा सरकार ने धारा 144 लागू करने में भी बदलाव कर अब लोगों के जमा होने पर भी रोक लगा दी गई है.हाईकोर्ट के कड़े रुख के बाद हरियाणा सरकार हरकत में आई और पंचकूला मेंसंवेदनशील स्थान पर जमा लोगों को हटाने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है.

बता दें, डेरा प्रेमियों के आने और कानून व्यवस्था बिगड़ने को लेकर हाई कोर्ट में दायर जनहित याचिका पर हाई कोर्ट ने कड़ा रुख अपनाते हुए केंद्र सरकार को सख्त कदम उठाने के साथ ही और अधिक बल तैनात करने के निर्देश दिए. इसके अलावा हरियाणा के डीजीपी की मामले से निपटने में विफल होते देख हाई कोर्ट ने उन्हें डिसमिस करने का आदेश जारी करने की भी बात कही. कोर्ट ने कहा हम नही चाहते कि जाट आंदोलन जैसा हाल हरियाणा में भी हो. कोर्ट ने सख्त होकर कहा कि अगर आप कुछ नहीं कर सकते तो हम सेना को आदेश दें. इस पर केंद्र के वकील ने उचित कदम उठाने का कोर्ट को आश्वासन दिया. लंच के बाद कोर्ट को रिपोर्ट करने के साथ ही कोर्ट ने आईबी को भी राज्य सरकार को इनपुट देने को कहा.

——————————–

—————————–

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *