देर रात वाली पार्टी की थकान कैसे हटाएँ

कभी-कभी हम सभी रोजमर्रा की जीवनशैली से अलग लेट नाइट पार्टीज करते है। लेकिन ऐसे में दूसरे दिन काम पर जाने की टेंशन में हम ऐसी पार्टीज को अच्छे से एन्जॉय नहीं कर पाते। ऐसा अक्सर उन लोगों के साथ ज्यादा होता है जो वर्किंग होते हैं।

लेट नाइट पार्टीज के कारण दूसरे दिन हमारे चेहरे पर डलनेस और आलस्‍य साफ़ दिखाई देता है। जिसे हम अक्सर अवॉइड करना चाहते हैं। ऐसे में आप इन टिप्‍स को फॉलो करते हुए अपनी पार्टी और स्‍कीन का चार्म बनाए रख सकते हैं।
* सबसे पहले पार्टी से आते ही हमें चेहरे से मेकअप को उतारना चाहिए। इससे आपके चेहरे के छिद्र बंद नहीं होंगे और चेहरे पर नमी भी बनी रहेगी।

* चेहरे से पार्टी मेकअप उतारने के बाद आप अपनी स्‍कीन को स्‍क्रब कर साफ कर लें। स्‍क्रब करने के लिए दानेदार स्क्रब का ही इस्तेमाल करें। स्‍क्रबिंग करने से चेहरा एकदम से साफ हो जाता है। साथ ही चेहरे से गंदगी, तेल और पसीना भी निकल जाता है। चेहरे की सुंदरता बनाए रखने के लिए आप अपने घर पर भी ब्राउन शुगर और शहद मिला कर चेहरे की स्‍क्रबिंग कर सकती हैं।

* लेट नाइट पार्टी का चेहरे से इफेक्‍ट हटाने के लिए आप अपने चेहरे को आइस मसाज दे सकती हैं। ऐसा करने से आपके चेहरे पर एक नई दमक आने के साथ-साथ कील-मुहांसे भी गायब हो जाएंगे।

* लेट नाइट पार्टी के साइडइफेक्‍ट को अपने चेहरे से दूर करने के लिए आप जैतून के तेल का इस्तेमाल कर सकती हैं। आप इसे सोने से पहले अपनी कलाई पर लगा ले। ऐसा करने से आपको ताजगी का अनुभव होगा और मेकअप से होने वाली एलर्जी का खतरा भी कम हो जाएगा। आप चाहें तो जैतून ऑयल को अपने मेकअप रिमवूर के साथ मिक्‍स करके भी लगा सकती हैं।

* लेकिन लेट नाइट पार्टी के कारण आपकी नींद पूरी नहीं हो पाती जिसके कारण अक्सर आंखों के नीचे सूजन आ जाती है। जिसकी वजह से सुबह चेहरा फूला हुआ सा लगता है। ऐसे में आपको रात में ही अपनी आंखों में आईड्रॉप डालकर सोना चाहिए।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*


This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.