बैठने का तरीका इस चीज़ को बयां करता है, जानिए..

Advertisement

Purchase this image at http://www.stocksy.com/6724

जब हम किसी से मिलते है वो हमारे बैठने के तरीके से राय बना लेते है। हमारी भाषा की तरह ही हमारे शरीर की भी एक भाषा है जिसके द्वारा सामने वाले लोग हमारे व्यक्तित्व के बारे में राय बना लेते है। आज हम कुछ ऐसी पोजीशन के बारे में बताएगें जिनसे आपके व्यक्तित्व के बारे में काफी कुछ पता चलता है।

टांगों को खोलकर बैठने वाले लोग आराम-परस्त होते हैं। ये ज्यादातर अकेले रहना पसंद करते हैं। वे अपने आस-पास हर चीज परफेक्ट चाहते हैं और इसके लिए वे कुछ भी कर सकते हैं।
जो लोग जांघों और पैरों को सीधे और जोडक़र बैठते हैं वे कहीं पर भी देरी से जाना पसंद नहीं करते। वे अपना हर काम समय पर ही करते हैं।
टांगों को टेढ़ा करके बैठने वाले लोगों का मानना होता है कि किसी के पास कोई चीज तभी आती है जब उसका सही समय होता है। इस वजह से ये लोग किसी भी चीज में जल्द-बाजी नहीं करते हैं।
जो लोग अपनी जांघो को जोडक़र और टांगो को खोलकर, पैरों को अंदर से मोड़ कर बैठते हैं वे जिंदगी में आगे बढऩा जानते हैं। ऐसे बैठने वाले लोग अपनी समस्याएं दूसरों पर डाल देते हैं जिससे कि वे उससे आसानी से बच सकें। कई बार ये लोग बोलने से पहले सोचते नहीं है जिसका एहसास उन्हें बाद में होता है।
जो लोग क्रॉस लेग करके बैठते हैं वे बहुत ही पोजीटिव सोच वाले होते हैं। ये हमेशा दूसरे लोगों को जीवन जीने के बारे में सिखाते हैं। शुरू से ही इस तरह बैठने वाले लोग क्रिएटिव होते हैं। इन लोगों को घूमना बेहद पसंद होता है।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*


This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.