IAS अधिकारियों को मोदी मंत्र, कहा : गृहणियों से सीखे मैनेज करना

The Prime Minister, Shri Narendra Modi addressing at the 11th Civil Services Day function, in New Delhi on April 21, 2017.

सिविल सेवा दिवस पर प्रधानमंत्री मोदी ने अफसरों को सम्मानित किया और कहा अफसरों को अपनी जिम्मेदारियों का अहसास है. अफसरों पर काम के भार पर पीएम ने कहा कि आज अफसरों पर काम को बोझ नहीं, बल्कि चुनौतियां बढ़ गई है. पीएम मोदी ने सिविल सर्विस अधिकारियों से अपनी कार्यशैली बदलने का आह्वान किया. उन्होंने कहा कि कॉम्पटीशन के इस दौर में चुनौतियां काफी बढ़ गई है अगर हम अपने काम करने का तरीका बदल लें तो ये चुनौतियां अवसर में तब्दील हो जाएगी.

कश्मीर के मामले पर बोलते हुए मोदी ने कहा कि कश्मीर के अंदर बाढ़ आती है, तो फौज के लोग उनकी जान बचाते हैं, बाद में उनके लिए ताली भी बजाते हैं, भले ही बाद में उनसे पत्थर खाते हों. पीएम मोदी ने अफसरों से अपील कि अगले एक साल में काम की क्वालिटी में बदलाव होना चाहिए, सिर्फ सर्वश्रेष्ठ होने से काम नहीं चलता है.

पीएम मोदी ने अफसरों से कहा कि उन्हें गृहणियों से काफी कुछ सीखने की जरुरत है, वह किस तरह परेशानियों के बावजूद सभी चीजों को मैनेज करती है. पीएम मोदी ने सोशल मीडिया की ताकत के बारे में होलते हुए कहा कि मैं जानता की सोशल मीडिया में कितनी ताकत है, सोशल मीडिया के जरिए लोगों को जागरुक किया जा सकता है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*


This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.