इंडो-भूटान अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में बहराइच के गोविंद ने जीता कांस्य पदक

Sports

इंडो-भूटान अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता का आयोजन बीते सप्ताह भूटान की आर्थिक राजस्थानी फोंसलिन में हुआ। इस प्रतियोगिता में 58 किलोग्राम सीनियर वर्ग में सिक्किम के खिलाड़ी को हराकर बहराइच के गोविंद ने कांस्य पदक जीता। बहराइच पहुंचने पर उसका फूल मालाओं से स्वागत हुआ।

भूटान के फोंसलिन शहर में अंतरराष्ट्रीय इंडो-भूटान प्रतियोगिता का आयोजन सात जुलाई से नौ जुलाई तक किया गया। इस प्रतियोगिता में भारत के अलावा चीन, नेपाल, बर्मा व अन्य देशों के खिलाड़ियों ने भी प्रतिभाग किया। भारत की ओर से 58 किलोग्राम सीनियर वर्ग की प्रतियोगिता में सिक्किम के खिलाड़ी को कड़ी टक्कर देते हुए बहराइच के गोविंद स्वरूप मिश्रा ने पराजित किया।

गोविंद ने बताया कि स्वर्ण पदक हासिल करना उनका लक्ष्य था। लेकिन तीसरे चक्र में भूटान के खिलाड़ी से दो अंकों में पराजित हो गए। कोच जियाउल हसमत ने कांस्य पदक जीतने पर गोविंद की तारीफ की। साथ ही उसमें अभूतपूर्व क्षमता होने की बात कही। भूटान से कांस्य पदक जीतकर लौटे गोंविद ने पिता विजय मिश्रा, मां अनीता मिश्रा व बहन मांडवी के साथ ही कोच को दिया है। गौरतलब हो कि 20 मई 2017 को दिल्ली के ताल कटोरा स्टेडियम में गोविंद ने अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में रजत पदक हासिल किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *