IPL 10 : कोलकाता के सामने सिर्फ 49 रनों पर सिमटी कोहली की सेना

IPL के दसवें संस्करण के 27वें मैच में स्टार खिलाड़ियों से सजी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूरु ने ऐसा शर्मनाक प्रदर्शन किया जिसे शायद वह कभी भी याद नहीं रखना चाहेगी. 24 अप्रैल को कोलकाता के ईडेन गार्डन में खेले गए 27वें मैच में KKR के द्वारा दिए गए 132 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी सितारों से सजी विराट कोहली की अगुआई वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम महज 49 रनों पर ऑलआउट हो गई और उसे 82 रनों से करारी हार का सामना करना पड़ा. इस मैच में कोहली की टीम का कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं छू पाया.
कप्तान कोहली शून्य रन बनाकर आउट हुए. वहीं, केदार जाधव 9 रन बनाकर सर्वोच्च स्कोरर रहे. यह किसी भी टीम की ओर से अब तक का सबसे कम स्कोर है. इससे पहले यह रिकॉर्ड राजस्थान रॉयल्स के नाम था जो वर्ष 2009 में बैंगलोर के खिलाफ 58 रनों पर सिमट गई थी. 9.4 ओवर में ही RCB की टीम सिमट गई. किसी भी टीम की ओर से IPL की यह अब तक सबसे छोटी पारी है.
इससे पहले मुंबई इंडियंस की टीम 2011 में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ 12.5 ओवर में ही सिमट गई थी. कोलकाता नाइट राइडर्स की इस धमाकेदार जीत में क्रिस वोक्स ने सिर्फ 6 रन देकर 3 विकेट लिए, कूल्टर नाइल ने भी 21 रन देकर 3 शिकार किए. ग्रैंडहोम को 2 और उमेश यादव को 1 विकेट मिला. इससे पहले कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में सिर्फ 131 रन बनाकर ऑल आउट हो गई.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*


This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.