पठान पर रिसर्च में पता चला कि आखिर क्यों ख़त्म हुआ क्रिकेट करियर

Sports

नई दिल्ली -किसी समय भारत के सबसे खतरनाक गेंदबाज रहे इरफ़ान पठान पर उनके क्रिकेट कॅरियर को लेकर पीएचडी की जा चुकी है .जिसे करने बाला कोई और नहीं बल्कि उनके गुरु की बेटी तनवीर शेख है. साथ ही तनवीर एक क्रिकेटर भी है ,उन्होंने अपने शोध में पता लगाया की इतनी बुलंदियों पर होने के बाबजूद पठान इतने निचे क्यों आगये. तनवीर शेख ने 202 पेज की थीसिस में इरफ़ान के क्रिकेट कॅरियर को समाहित कर दिया. चोटों ने किया परेशान- तनवीर शेख की पीएचडी थीसिस का विमोचन इरफ़ान पठान ने किया है जिससे पता चला की इरफ़ान के क्रिकेट कॅरियर में कई बार चोंटे लगी जिससे वो लगातार नहीं खेल पाए और जो कोई उनको सलाह देते थे उनकी बात मान लेते थे,

सभी की सलाह मानना ही उनके जीवन की सबसे बड़ी गलती रही जिससे ही उनका कॅरियर निचे जाता रहा . इस बात से खुद इरफ़ान भी सहमत हुए . इरफ़ान पठान 2012 में अच्छी फॉर्म में चल रहे थे उनको उम्मीद थी की वो टेस्ट में पहुंच जायेगे तभी उनको चोट लग गई जिससे वो नहीं खेल पाए ,चोट के बाबजूद उन्होंने अभ्यास बंद नहीं किया वो खेले पर वापसी नहीं कर पाए .

मीडिया से बात करते हुए पठान ने कहा कि इस राखी पर सबसे बड़ा गिफ्ट मुझे तनवीर आपा ने दिया है मेरे क्रिकेट कॅरियर पर पीएचडी कर के .

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *